फिलीपीन में तूफान के कारण छह लोगों की मौत, हजारों विस्थापित |

फिलीपीन में तूफान के कारण छह लोगों की मौत, हजारों विस्थापित

फिलीपीन में तूफान के कारण छह लोगों की मौत, हजारों विस्थापित

:   Modified Date:  July 27, 2023 / 12:05 AM IST, Published Date : July 27, 2023/12:05 am IST

मनीला, 26 जुलाई (एपी) फिलीपीन में बुधवार को तूफान ‘डोकसुरी’ से द्वीपों के समूह और उत्तरी प्रांतों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई जिससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी तथा हजारों लोग विस्थापित हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण ग्रामीण इलाकों में कई मकानों की छत उड़ गयी, निचले गांवों में बाढ़ आ गयी और पेड़ उखड़ गए।

उन्होंने बताया कि बागुइयास शहर में भूस्खलन में एक मकान ध्वस्त होने के कारण एक महिला, उसका बच्चा और दो अन्य बच्चों की मौत हो गयी तथा दो अन्य लोग घायल हो गए।

उत्तरी पर्वतीय शहर बागुइयो के अधिकारियों ने बताया कि शहर में भारी बारिश के कारण मिट्टी धंसने से 17 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी।

पुलिस के एक रिपोर्ट के अनुसार, इसाबेला प्रांत में बुधवार को एक बुजुर्ग महिला विक्रेता के सिर पर नारियल का पेड़ गिर गया जिससे उसकी मौत हो गयी।

तूफान ने फुगा आइलैंड और बाद में कागायन प्रांत में एक अन्य द्वीप में कहर बरपाया जहां करीब 16,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया तथा एहतियात के तौर पर स्कूलों तथा कार्य स्थलों को बंद कर दिया गया।

मौसम विज्ञानियों ने बताया कि डोकसुरी थोड़ा कमजोर पड़ गया है लेकिन अब भी खतरनाक है और तूफान के कारण 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।

एपी

गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)