Arrested in the murder case of former defense minister, the court said this

दक्षिण कोरिया के पूर्व रक्षामंत्री हत्या के मामले में गिरफ्तार, कोर्ट ने कही ये बात

पूर्व रक्षामंत्री हत्या के मामले में गिरफ्तार, कोर्ट ने कही ये बात : Arrested in the murder case of former defense minister, the court said this

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 22, 2022/9:52 am IST

सियोल । दक्षिण कोरिया के पूर्व रक्षा मंत्री और तटरक्षक बल के प्रमुख को तथ्यों को छिपाने में कथित रूप से संलिप्तत होने और 2020 में समुद्री सीमा के निकट उत्तर कोरिया द्वारा दक्षिण कोरियाई मत्स्य अधिकारी की हत्या की परिस्थतियों को लेकर गलत जानकारी देने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उक्त गिरफ्तारियां उस समय हुईं जब दक्षिणपंथी राष्ट्रपति यूं सुक येओल की सरकार ने 2020 की हत्या और समुद्री सीमा के निकट हुई एक अन्य घटना की जांच को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। येओल की पूर्ववर्ती उदार सरकार पर संबंधों को सुधारने के लिए उत्तर कोरिया का तुष्टिकरण करने का आरोप लगा था।

 

यह भी पढ़े :  Rewa accident: रीवा में भयानक सड़क हादसा, सीएम योगी ने की सहायता राशि देने की घोषणा, घायलों का इलाज जारी  

 

सियोल केंद्रीय जिला अदालत ने कहा कि उसने अभियोजकों के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है जिसमें पूर्व रक्षा मंत्री सुह वूक और पूर्व तटरक्षक आयुक्त जनरल किम होंग-ही की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी करने की गुहार लगाई गई थी, क्योंकि वह मानती है कि उनसे सबूतों को नष्ट करने का खतरा हो सकता है। सियोल केंद्रीय जिला अभियोजक कार्यालय सुह और किम की 2020 के मामले में कथित सत्ता के दुरुपयोग और गलत दस्तावेजों पेश करने के आरोपों की जांच कर रहा है। कार्यालय ने कहा कि इस दौरान सुह पर सबूतों को नष्ट करने का एक अतिरिक्त आरोप दर्ज किया गया है।