strange-icecream-made-which-doesnt-melt

दुनिया का सबसे अनोखा आईसक्रीम, आग में भी रखने पर पिघलती नहीं, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

एक ऐसी आइसक्रीम (Ice Cream) जिसे कमरे में 88 डिग्री फारेनहाइट के तापमान पर भी करीब 1 घंटा रखा गया लेकिन फिर भी उसका कोई असर नहीं पड़ा और आइसक्रीम जैसा का तैसा ही रहा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 15, 2022/8:57 am IST

चीन। दुनिया में कई चीजें ऐसी देखने को मिलती जो हमें हैरान कर देती हैं। कई ऐसी चीजें जिन्हें हमें आंखों से देखकर भी विश्वास करना बेहद ही मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ चीन में देखने को मिल रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर चीन का एक वीडियो लगातार वायरल हो रहा है, जिसमें एक ऐसी आइसक्रीम (Ice Cream) दिख रही है जो आग में भी नहीं पिघलती। एक ऐसी आइसक्रीम (Ice Cream) जिसे कमरे में 88 डिग्री फारेनहाइट के तापमान पर भी करीब 1 घंटा रखा गया लेकिन फिर भी उसका कोई असर नहीं पड़ा और आइसक्रीम जैसा का तैसा ही रहा।

read more: राशिफल : आज बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान

किस चीज से बनी है आइसक्रीम

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोग इस अजीबोगरीब आइसक्रीम के बारे में जानकर अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग जानना चाहते हैं कि आखिर चीन की इस नई आइसक्रीम में ऐसा क्या मिलाया गया है कि ये आग पर रखने से भी नहीं पिघलती है। एक यूजर ने पूछा कि अगर ये आइसक्रीम आग पर भी नहीं पिघल रही है तो क्या खाने के बाद पेट में जाकर वहां पिघलेगी ?

read more:  आज से तीन दिन के भारत के दौरे पर रहेंगे नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल

कितनी है आइसक्रीम की कीमत

गौरतलब है कि इस आइसक्रीम के बारे में जानने के बाद एक अन्य यूजर ने पूछा कि आइसक्रीम किस चीज से बनी जो इसे इतना मजूबत रखती है। जान लें कि इस अजीबोगरीब आइसक्रीम का नाम Chicecream बताया जा रहा है। इसकी कीमत 8.20 यूरो यानी करीब 656 रुपये है यानी एक Chicecream खाने के लिए आपको महंगी कीमत चुकानी होगी।

read more: हैवानियत की सारी हदें पार, 12वीं की छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूंस, 4 दबंगों ने बारी-बारी से मिटाई हवस की भूख !

आइसक्रीम में हुआ है इस खास चीज का इस्तेमाल

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी ने बताया है कि इसमें कैरेजेनन गम (Carrageenan Gum) मिलाया गया है जो आइसक्रीम को अपना आकार बनाए रखने में मदद करता है। उन्होंने आगे कहा कि आइसक्रीम को बेक करके या आग पर रखकर उसकी गुणवत्ता का पता करना साइंटिफिक तरीका नहीं है। आइसक्रीम को बनाने में नेशनल स्टैंडर्ड का पालन किया गया है, कैरेजेनन गम दूध के प्रोटीन को स्थिरता बनाए रखने में मदद करता है।

देश प्रदेश की ताजा और रोचक खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं