कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर सख्ती, घर से नहीं निकल सकेंगे बाहर.. इनके लिए सभी जगह रहेंगे ‘लॉक’.. यहां के लिए आदेश

Strictness on those who do not get corona vaccine, will not be able to get out of the house.

Edited By: , November 16, 2021 / 10:59 AM IST

विएना। यूरोपीय देशों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। ऑस्ट्रिया ने घोषणा की है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई है, उनके लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। ऐसे लोगों के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

पढ़ें- टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे 7 ऑस्ट्रेलियाई शहर, मेलबर्न में 13 नवंबर को होगा फाइनल

ऑस्ट्रिया में जिन लोगों ने वैक्‍सीन नहीं लगवाई है, वे अब घर पर ही रहेंगे। वे न तो रेस्‍तरां जा पाएंगे और ना ही किसी होटल में उन्‍हें जाने की आजादी होगी। वहीं जिन लोगों ने वैक्‍सीन लगवा ली है, उनके लिए कई सारी सुविधाओं की घोषणा की गई है।

पढ़ें- भारत लौटते ही बुरे फंसे Hardik Pandya, एयरपोर्ट पर करोड़ों का सामान जब्त

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वैक्‍सीन नहीं लगवाने वाले लोग सिर्फ डॉक्‍टर से मिलने और जरूरी सामान लेने के लिए ही बाहर निकल सकेंगे।

पढ़ें- बिलासपुर में 31 पटवारी बदले गए, एक दिन पहले ही यहां 100 से ज्यादा पटवारियों का किया गया ट्रांसफर.. देखिए सूची

यह भी कहा जा रहा है कि जिन लोगों को हाल ही में कोरोना संक्रमण हुआ है और वे अभी इससे उबर नहीं पाए हैं, उन्‍हें भी घर पर ही रहना होगा। यह सब लॉकडाउन के नियमों के तहत आएगा।

पढ़ें- जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर 5 साल के लिए बढ़ाया गया बैन

यह ऐलान ऑस्ट्रिया के चांसलर एलेक्‍जेंडर शालेनबर्ग ने किया है। सोमवार से ही ऑस्ट्रिया में वैक्‍सीन न लगवाने वाले लोगों के लिए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। ऑस्ट्रिया में यह कदम लोगों को वैक्‍सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए उठाया गया है।