UK minister resigns

गंभीर आरोपों के बावजूद करीबी को मंत्री बनाने पर घिरे इस देश के प्रधानमंत्री, इस्तीफे के बावजूद विपक्ष हमलावर

UK minister resigns: Sunak surrounded on making close a minister despite allegations, opposition attackers despite minister's resignation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 9, 2022/9:44 pm IST

लंदन। UK minister resigns: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने धमकी देने के मामले में जांच जारी होने के बावजूद अपने करीबी सर गैविन विलियमसन को मंत्री बनाने पर खेद जताया है। हालांकि विलियमसन ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन सुनक इस मामले में विपक्ष के निशाने पर हैं। विलियमसन पर कंजरवेटिव पार्टी के अपने साथियों और नौकरशाहों के प्रति अपमानजनक व्यवहार का आरोप है। हालांकि वह किसी भी गलत काम से इनकार करते हैं।

इस राज्य की गवर्नर ने अपना फोन टैप किये जाने की जताई आशंका, कहा – राज्य में अलोकतांत्रिक….

UK minister resigns: ब्रिटेन के सियासी गलियारों में कुछ दिन से इस बात पर चर्चा गर्म थी कि विलियमसन को मंत्री बनाए जाने से पहले सुनक उनके बारे में क्या जानते थे। विलियमसन ने मंत्रालय सौंपे जाने से पहले ही मंगलवार रात मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। विपक्ष ने इस घटनाक्रम को सुनक की “खराब समझ और नेतृत्व” का सबूत करार दिया है। लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने संसद में प्रधानमंत्री से होने वाले साप्ताहिक सवाल-जवाब के दौरान इस मामले को लेकर उनपर और दबाव बनाने का प्रयास किया।

इस क्षेत्र में बड़ा भूकंप आने की प्रबल संभावना, वैज्ञानिकों ने पूर्वानुमान को बताया बेहद कठिन, जानें क्यों

UK minister resigns: स्टार्मर ने सुनक से पूछा कि क्या उन्हें विलियमसन की नियुक्ति पर खेद है, तो सुनक ने कहा, “मुझे स्पष्ट रूप से इसका पछतावा है … मुझे किसी खास मामले के बारे में पता नहीं था।” सुनक ने कहा कि यह सही हुआ कि जांच के दौरान मंत्री ने इस्तीफा दे दिया। विलियमसन ने अपने त्याग पत्र में कहा कि वह अपने आचरण के बारे में किए दावों का खंडन करते हैं। लेकिन उन्हें लगा कि वह “सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे काम से ध्यान भटकाने” का कारण बन गए हैं। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

एक साथ 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ट्वीटर के बाद अब इस कंपनी ने लिया फैसला

UK minister resigns: विलियमसन पर आरोप है कि उन्होंने सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी की पूर्व व्हिप वेंडी मॉर्टन को संदेश भेजे थे, जिन्हें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के दौरान अनदेखा कर दिया गया था। ‘द संडे टाइम्स’ में इन आरोपों के बारे में खबर प्रकाशित होने के बाद से अन्य लोगों ने भी उनपर आरोप लगाया है कि पिछली सरकारों में मंत्री रहने के दौरान विलियमसन ने उन्हें धमकाया था।

और भी है बड़ी खबरें…