Many restrictions removed for people who have got full vaccination

बड़ी राहतः पूर्ण टीकाकरण करवा चुके लोगों के लिए हटाई गई कई पाबंदियां, 100 दिन तक रहा लाॅकडाउन

सोमवार को पहली बार जिम, कैफे, हेयर ड्रेसर की दुकानें पूर्ण टीकाकरण करवा चुके लोगों के लिए फिर से खुल गयीं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 11, 2021/10:58 am IST

Restrictions removed for vaccinated people : कैनबरा, 11 अक्टूबर (एपी) ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में 100 से भी अधिक दिन तक लॉकडाउन रहने के बाद, सोमवार को पहली बार जिम, कैफे, हेयर ड्रेसर की दुकानें पूर्ण टीकाकरण करवा चुके लोगों के लिए फिर से खुल गयीं।

यह भी पढ़ें : दिलचस्प हो गई MP उपचुनाव की जंग, बीजेपी-कांग्रेस दोनों दल अब ले रहे पूजा पाठ का सहारा

न्यू साउथ वेल्स राज्य में रहने वाले 16 वर्ष और अधिक आयु के 70 फीसदी लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है, इसे देखते हुए ही सिडनी ने इन गतिविधियों को पुन: शुरू करने का फैसला लिया। सोमवार तक 73.5 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है और 90 फीसदी लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है।

यह भी पढ़ें :  सेक्स चेंज करवाकर किन्नर से बन गई ‘जोया’, फिर बना ली अपनी गैंग, अब सोशल मीडिया के जरिए ऐसे करती है खेला

जैसे ही 80 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो जाएगा, कोरोना वायरस के कारण लगाई गई अन्य पाबंदियां भी हटा दी जाएंगी। न्यू साउथ वेल्स के लोग पिछले वर्ष मार्च के बाद पहली बार विदेश यात्रा पर जा सकेंगे। बीते 24 घंटे में न्यू साउथ वेल्स में संक्रमण के 496 मामले सामने आए हैं और आठ संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं विक्टोरिया राज्य में इस अवधि में संक्रमण के 1,612 मामले आए और यहां भी आठ लोगों की मौत हुई। सिडनी में लॉकडाउन 26 जून को शुरू हुआ था जब सिडनी से लेकर मेलबर्न तक कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक स्वरूप डेल्टा का प्रकोप था।

यह भी पढ़ें :  SAIL ने BSP नियमित कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का किया ऐलान, लेकिन ठेका श्रमिकों की मांग ने बढ़ाई मुसीबत