आंतकी संगठन ने आर्टिकल 370 हटने पर कश्मीर में जिहाद की दी धमकी, कहा हिंदुस्तान से हो जाए दो दो हाथ

आंतकी संगठन ने आर्टिकल 370 हटने पर कश्मीर में जिहाद की दी धमकी, कहा हिंदुस्तान से हो जाए दो दो हाथ

Edited By: , March 10, 2021 / 12:05 AM IST

नई दिल्‍ली। आर्टिकल 370 हटने के बाद अब आतंकी संगठन भारत को धमकियां देने लगे हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने पाक अधिकृत कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद में आर्टिकल 370 हटाने का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया और कश्‍मीर में ‘जिहाद’ की धमकी दी। इस विरोध प्रदर्शन में कहा गया कि आर्टिकल 370, 35ए हटाने के बाद जो पाकिस्‍तान ने किया है वो उसको बहुत पहले कर लेना चाहिए था। हिंदुस्‍तान के साथ दो-दो हाथ हो जाएं। अब नारों, जिंदाबाद, मुर्दाबाद से कुछ नहीं होगा, शब्‍दों की तुलना में एक्‍शन अधिक मायने रखता है।

read more : पायलट की समझदारी से विमान में सवार 233 यात्रियों की बची जान, मक्के के खेत में उतारा विमान

गौरतलब है ​कि कश्‍मीर मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर जोर-शोर से उठाने के बावजूद तवज्‍जो नहीं मिलने पर पाकिस्‍तान बौखला गया है। इसकी बानगी इस रूप में समझी जा सकती है कि 15 अगस्‍त को भारत के स्‍वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्‍मीर का राग अलापते हुए दुनिया को इस मुद्दे की अनदेखी पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी।

read more : चीन की चालाकी, कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र की आपात बैठक, बंद कमरे में चर्चा

इमरान खान ने कहा है कि कश्‍मीर मुद्दे पर अनदेखी से मुस्लिम देशों में कट्टरता बढ़ेगी। उन्‍होंने कहा कि क्‍या दुनिया खामोशी से कश्‍मीर पर मुस्लिमों पर हो रहे अत्‍याचार को देखती रहेगी? उन्‍होंने दुनिया को चेतावनी देने के लहजे में कहा कि यदि इस तरह के जुल्‍मोसितम को ऐसे ही होते रहने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और मुस्लिम जगत में इसकी प्रतिक्रिया स्‍वरूप कट्टरता और हिंसा बढ़ेगी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/QSvpACl3QAk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>