Terrorists attacked the police station, five people died

Terriorost Attack in Balochistan: आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन में किया हमला, एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की हुई मौत

Terriorost Attack in Balochistan: पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों के हमले

Edited By :   Modified Date:  October 31, 2023 / 05:21 PM IST, Published Date : October 31, 2023/5:21 pm IST

नई दिल्ली : Terriorost Attack in Balochistan: पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को एक पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों के हमले में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि लगभग 20 आतंकवादियों ने सुबह-सुबह अस्थिर प्रांत के तुरबत इलाके में नसीराबाद पुलिस स्टेशन पर हमला किया। जिला पुलिस अधिकारी मुहम्मद बलूच ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि कांस्टेबल एस्सा और हसन ने हमलावरों को घेरने की कोशिश की। इस हमले में एस्सा की मौत हो गई, जबकि हसन पर काबू पा लिया गया। हमलावर ने दोनों पुलिसकर्मियों के हथियार अपने कब्जे में ले लिये।

यह भी पढ़ें :  New Voters Of CG: प्रदेश में इस बार इतने लाख नए वोटर्स करेंगे वोट.. कुल मतदाताओं के बीच ये तादाद उलट-पलट सकती है सरकार

मरने वालों में चार मजदुर शामिल

Terriorost Attack in Balochistan:  हमले में मारे गए अन्य चार मजदूर थे जो आतंकवादियों के हमले के डर से पुलिस स्टेशन में रात बिताने आए थे, क्योंकि बंदूकधारियों ने 14 अक्टूबर को तुरबत के सैटेलाइट टाउन में एक हमले में छह श्रमिकों की हत्या कर दी थी। हमले के बाद स्थानीय अधिकारियों ने प्रांत के बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं को सुरक्षा स्थिति में सुधार होने तक रात के दौरान पुलिस स्टेशनों पर रहने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें : जुआ फड़ में दबिश! पुलिस ने एक साथ 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

Terriorost Attack in Balochistan:  किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस तरह के हमले बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा उन गरीब श्रमिकों के खिलाफ किए जाते हैं जो ज्यादातर पड़ोसी पंजाब प्रांत से हैं जो काम की तलाश में बलूचिस्तान प्रांत में आते हैं। बलूच चरमपंथियों का आरोप है कि बाहरी लोग, खासकर पंजाब से, स्थानीय नौकरियां और संसाधन चुराते हैं और उन्हें निशाना बनाते हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp