A famous person on social media became the messiah for Afghans

सोशल मीडिया में मशहूर शख्स बना अफगानियों के लिए मसीहा, दर्जनों लोगों को बाहर निकलवाने में मदद की

इंस्टाग्राम पर मशहूर व्यक्ति ने अफगानिस्तान से दर्जनों लोगों को बाहर निकलवाने में मदद की A famous person on social media became the messiah for Afghans, helped dozens of people to get out

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 29, 2021/1:42 pm IST

famous person on social media became the messiah for Afghans
वाशिंगटन, 29 अगस्त (भाषा) अफगानिस्तान से बाहर निकलने की अमेरिका की मंगलवार की समयसीमा से पहले इस संघर्षग्रस्त देश को छोड़कर बाहर जाने की कोशिश कर रहे दर्जनों लोगों की मदद इंस्टाग्राम के एक ‘इंफ्लुएंसर’ क्वेंटिन क्वारंटिनो ने की है।

पढ़ें- कोरोना ने फिर डराया, बीते 24 घंटे में 45,083 नए केस, 460 की मौत.. 35,840 मरीज डिस्चार्ज

इंफ्लुएंसर उसे कहा जाता है, जो अपने प्रभाव या दर्शकों के साथ संबंधों के कारण दूसरों के निर्णयों को प्रभावित कर सकते हैं। क्वारंटिनो दरअसल न्यूयॉर्क सिटी के रहने वाले 25 साल के टॉमी मार्कस का इंस्टाग्राम अकाउंट पर नाम है। वह कोविड-19 टीकाकरण का विरोध करने वालों के खिलाफ मजाकिया पोस्ट के लिए जाने जाते हैं।

पढ़ें- ‘फिट इंडिया’ मोबाइल ऐप जारी, मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि 

क्वारंटिनो ने अपने फॉलोअर्स की मदद से 70 लाख अमेरिकी डॉलर कुछ दिनों के भीतर ‘गो फंड मी’ पर जुटाए और इसकी मदद से तालिबान से खतरे का सामना कर रहे, जितने लोगों को वो निकाल सकते थे, उन्हें निकालने की कोशिश शुरू की।

पढ़ें- 7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों के मूल वेतन में 15% का इजाफा, अब इस माह से मिलेगा बढ़ा वेतन 

बुधवार को उनके मिशन ‘ऑपरेशन फ्लाईवे’ के जरिए एक निजी विमान से 51 लोगों को अफगानिस्तान से उगांडा ले जाया गया। इसका खर्चा ‘गो फंड मी’ अभियान ने उठाया।