covid 19 third wave; More than 100 children died here

कोरोना की तीसरी लहर की आहट ! यहां एक हफ्ते में 100 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 26, 2021/4:14 pm IST

नई दिल्ली। covid 19 third wave: बच्चों पर कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अधिक बताया जा रहा है और यही वजह है कि भारत में बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं, सितंबर तक भारत में कोरोना की वैक्सीन आ सकती है और इसके ट्रायल तेजी से चल रहे हैं, लेकिन अन्य देशों में बच्चों पर तीसरी लहर का भयावह असर दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सितारों ने करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि…

covid 19 third wave: इंडोनेशिया में बीते एक हफ्ते के दौरान ही 100 से ज्यादा बच्चों की संक्रमण की चपेट में आने के बाद जान चली गई जिससे तीसरी लहर का खतरा और बढ़ गया है, मरने वाले बच्चों में कई की उम्र तो पांच साल से भी कम बताई जा रही है, बच्चों की मृत्यु दर यहां सबसे ज्यादा है जिसने डॉक्टरों की ओर से बच्चों पर कोरोना के कम असर वाले दावे के सामने चुनौती पेश की है।

ये भी पढ़ें: पोर्न देखने पर आ रहा जुर्माना भरने का नोटिस, इस…

covid 19 third wave: मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक इंडोनेशिया में इतनी बड़ी तादाद में बच्चों की मौत से कोहराम मच गया है और स्थानीय लोग इसे सरकार की विफलता बता रहे हैं, लोगों में गुस्सा है कि सरकार की ओर से तीसरे लहर को देखते हुए पहले से तैयारियां क्यों नहीं की गईं। साउथ ईस्ट एशिया में बच्चों की मौत के बढ़ते मामलों की पीछे डेल्टा वेरिएंट को वजह माना जा रहा है

ये भी पढ़ें: भारत की नजरें ओलंपिक पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में स्पेन के…

स्कूल खोलने को लेकर AIIMS के निदेशक डॉ. गुलेरिया ने दी ये सलाह, कोरोना की तीसरी लहर को ले​कर किया अलर्ट

 
Flowers