बॉलीवुड सितारों ने करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी |

बॉलीवुड सितारों ने करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

बॉलीवुड सितारों ने करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 26, 2021/3:24 pm IST

मुंबई, 26 जुलाई (भाषा) करगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर अभिनेता अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और अभिनेत्री तापसी पन्नू समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने सोमवार को शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

साल 1999 में आज ही के दिन भारतीय सशस्त्र बलों ने करगिल में रणनीतिक तौर पर अहम पहाड़ियों को कब्जा करने की पाकिस्तान की कोशिश नाकाम की थी। इसका नाम ‘ऑपरेशन विजय’ रखा गया था।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर देश के लिए नि:स्वार्थ भाव से लड़ने वाले सैनिकों को याद किया। 53 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “हम अपने उन वीरों को याद कर रहे हैं जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया। हमारे नायकों को मेरा सलाम, आप हैं तो हम हैं।”

अभिषेक बच्चन ने देश को सुरक्षित रखने के लिए ‘असल नायकों’ का आभार जताया।

जेपी दत्ता की ‘एलओसी: करगिल’ में करगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाने वाले बच्चन ने कहा, “ यह दिन करगिल युद्ध के असली नायकों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदानों को याद करने का है। हमें बचाने, हमारी हिफाज़त करने और हमें सुरक्षित रखने के लिए आपका शुक्रिया। करगिल युद्ध के सभी नायकों को सलाम…। ”

अख्तर ने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों की बहादुरी की बदौलत ही ‘असंभव’ उपलब्धि हासिल की गई है।

अभिनेता-फिल्मकार फरहान अख्तर ने कहा, “बहादुर सैनिकों और शहीद नायकों की याद में तथा भारतीय सेना के प्रति सम्मान और आभार। आपके साहस, समर्पण और बलिदान ने असंभव को संभव किया। ”

पन्नू ने ट्विटर पर सैनिकों के लिए एक नोट पोस्ट किया है। 33 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, “दृढ़ता और प्रतिष्ठा! जीत और शून्य। साहस और करुणा। करगिल विजय दिवस 2021। जीत के लिए उन्होंने हमारा साथ छोड़ दिया।”

अभिनेता अर्जुन कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, “वीर सैनिकों और देश के लिए उनके नि:स्वार्थ बलिदान को नमन। आज और हमेशा। जय हिंद।”

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की और कहा, “ करगिल विजय दिवस। जय हिंद। हिंदुस्तान जिंदाबाद।”

करगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को फिल्मकार करण जौहर, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा एवं अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने करगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा पर आधारित फिल्म ‘शेरशाह’ का ट्रेलर जारी किया। कैप्टन बत्रा ने 1999 में करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान से लड़ते हुए मात्र 24 साल की उम्र में शहादत दी थी और उन्हें मरणोपरांत युद्धकाल के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

भाषा

नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)