There will be a fine for drying clothes in the balcony

बालकनी में कपड़े सुखाना पड़ेगा महंगा, भरना होगा भारी जुर्माना, इस नगरपालिका ने जारी किया आदेश

There will be a fine for drying clothes in the balcony

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 30, 2021/6:13 pm IST

दुबई: fine for drying clothes in the balcony दुबई के नागरिकों को अब बालकनी में कपड़े सुखाना भारी पड़ सकता है। इसके लिए नागरिकों को 500 से 1500 दिरहम यानी 10 हजार से 30 हजार रुपए तक का जुर्माना देना पड़ेगा। दरअसल, दुबई नगरपालिका ने नए नियम बनाए है। इसके मुताबिक अब बालकनी में कपड़े सुखाने की मनाही होगी। अगर कोई ऐसा करता है तो उस पर फाइन लगेगा। इतना ही नहीं अब अगर बालकनी में सिगरेट पीने के दौरान उसकी राख नीचे गिरती है तो इसके लिए भी जुर्माना देना पड़ेगा।

Read more :  एक्टर अक्षय कुमार को Gay समझती थी उनकी सास डिंपल कपाड़िया, खराब कर देंगे बेटी ट्विकंल की जिंदगी  

fine for drying clothes in the balcony दुबई नगरपालिका ने ट्वीट कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी बालकनी का ‘गलत इस्तेमाल’ न करें। लोगों से कहा गया है कि वे ऐसा कुछ न करें जिससे उनकी बालकनी ‘बुरी’ दिखे। ट्वीट में लिखा है कि पर्यावरण जरूरतों और मानकों को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए दुबई नगरपालिका यूएई के सभी निवासियों से शहर की सुंदरता और सभ्य स्वरूप को बिगाड़ने से बचने की अपील करती है। इस ट्वीट में उन नियमों के बारे में जानकारी दी गई है, जिनके उल्लंघन पर जुर्माना लगेगा।

Read more :  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि, मिलेगा एरियर और रिटायरमेंट पर 1 लाख रुपए, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

नए नियमों के मुताबिक बालकनी या खिड़की पर कपड़े सुखाने पर, बालकनी से सिगरेट की राख झाड़ने पर, बालकनी से कूड़ा फेंकने पर, बालकनी धुलते समय पानी नीचे गिरने या एसी से पानी टपकने पर, बालकनी में चिड़ियों को दाना खिलाने पर क्योंकि वे गंदगी फैलाती हैं। बालकनी में किसी तरह का एंटीना लगाने पर जुर्माना देना पड़ेगा।