New World Record: क्या नाक से गुब्बारे फुला सकते हैं आप?

क्या नाक से गुब्बारे फुला सकते हैं आप?…इस शख्स ने एक मिनट में इतने गुब्बारे फुलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

New World Record: क्या नाक से गुब्बारे फुला सकते हैं आप?...इस शख्स ने एक मिनट में इतने गुब्बारे फुलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 24, 2022/12:42 pm IST

New World Record: न्यूयॉर्क। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लोग क्या नहीं करते। नाम दर्ज कराने के लिए तमाम प्रकार के जतन करते है। गिनीज बुक अजीबों-गरीब रिकॉर्ड्स से भरी पड़ी है। आज तक आपने कुछ अच्छे तो कुछ अजीब वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में जरूर सुना होगा। आज हम आपको ऐसे नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपकी नाक में दर्द होने लगेगा। अगर आपसे गुब्बारे फुलाने के लिए कहा जाए तो आपकी सांस फूल जाएगी, और गला दुखने लगेगा। लेकिन अमेरिका के आईडाहो राज्य के डेविड रश नाम के शख्स ने एक मिनट में अपनी नाक से सबसे ज्यादा गुब्बारे फुलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। जी हां सही सुना मुंह से नहीं इस व्यक्ति ने अपनी नाक से गुब्बारे फुलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

ये भी पढ़ें- डिजिटल फॉर्मेट में मिलेगी दुर्लभ पुस्तकें, ई-ग्रंथालय सॉफ्टवेयर से जुड़ने जा रहे प्रदेश के कई विश्वविद्यालय

5 साल से कर रहे रिकॉर्ड तोड़ने की प्रैक्टिस

New World Record: ये खबर सुनकर आप जरूर चौक गए होंगे लेकिन हम आपकों बता दें कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए इस शख्स ने एक ऐसा ही अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। डेविड रश ने एक मिनट में 10 गुब्बारे अपनी नाक से फुलाए, उन्हें बांधा और एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। सबसे खास बात यह है कि डेविड रश करीब गिनीज बुक के करीब 250 वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, और ऐसा वह STEM एजुकेशन को प्रमोट करने के लिए करते हैं। ताजा रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने गुब्बारे फुलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में 5 साल पहले सोचा था, लेकिन सर्दी, जुकाम और एलर्जी वगैरह के चलते वह 9 गुब्बारे फुलाने के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पा रहे थे।

ये भी पढ़ें- निकलने जा रही बंपर भर्तियां, एक लाख रिक्त पदों पर भर्ती करने की तैयारी में सरकार

रश ने तोड़ा फरमैन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

New World Record: रश ने कहा कि गिनीज रूल्स के मुताबिक उन्हें 60 सेकंड में 10 गुब्बारे नाक से न सिर्फ फुलाने थे, बल्कि उन्हें बांधकर रखना भी था। रश ने 60 सेकंड में 10 गुब्बारे फुलाकर नया रिकॉर्ड बना ही लिया। पिछला रिकॉर्ड 2016 में अशरिता फरमैन ने बनाया था। फरमैन आध्यात्मिक गुरु श्री चिन्मय के भक्त हैं और उन्होंने 600 से भी ज्यादा गिनीज रिकॉर्ड तोड़े हैं और अभी भी उनके नाम 530 रिकॉर्ड हैं। फरमैन के नाम सबसे ज्यादा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होने का भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें