total lockdown covid total lockdown Devs

टोटल लॉकडाउन का ऐलान! स्कूल कॉलेज सहित सभी बाजार बंद, ठंड के साथ फिर कोरोना ने दी दस्तक

कई शहरों में लॉकडाउन जैसे हालत बन गए हैं और स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है! total lockdown covid Case

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 24, 2022/10:19 am IST

बीजिंग: total lockdown covid दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण से लगभग निजात मिल चुकी है और अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है। लेकिन चीन अभी भी संक्रमण के दौर से उबर नहीं पाया है। ठंड की दस्तक के साथ संक्रमितों के आंकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बताया जा रहा है कि बुधवार को संक्रमितों के आंकड़े ने पिछले रिकॉर्ड को पार कर दिया है। बुधवार को यहां सर्वाधिक कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वहीं, कई शहरों में लॉकडाउन जैसे हालत बन गए हैं और स्कूल कॉलेजों को बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है।

Read More: जनपद सदस्य को युवकों ने थाने के अंदर मारा चाकू, प्रदेश के इस जिले में हुई बड़ी वारदात 

total lockdown covid मिली जानकारी के अनुसार चीन में 24 घंटे में कुल 31,454 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है, जबकि 4 दिन पहले 26,824 मामले सामने आए थे। हालात को देखते हुए बीजिंग के स्कूलों को बंद कर दिया गया है और ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है।

Read More: भयानक भूकंप में अब तक 271 लोगों की मौत, दो दिन बाद मलबे से जिंदा निकला बच्चा, 40 अब भी लापता 

बता दें कि चीन ने 11 नवंबर को कोविड-19 नियमों में ढील देने की घोषणा की थी। इसके तहत विदेश यात्रा के बाद अनिवार्य क्वारंटीन को भी खत्म कर दिया गया था। कई शहरों ने बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्टिंग को रद्द कर दिया गया था। बीजिंग के हैडियन और चाओयांग जिलों में दुकानें, स्कूल और रेस्तरां बंद कर दिए गए हैं।

Read More: 1 दिसंबर से सीधे 6 रुपए महंगा होगा दूध, सहकारी दुग्ध विपणन संघ के अधिकारी ने दी जानकारी

स्वास्थ्य अधिकारियों ने चाओयांग के लगभग 3.5 मिलियन निवासियों से घर पर रहने का आग्रह किया गया है। बीजिंग में सोमवार को 1,400 से अधिक मामलों की पहचान की गई थी, जिसमें अकेले चाओयांग में 783 केस सामने आए थे। यह पहली बार है जब 2019 के अंत में महामारी शुरू होने के बाद से बीजिंग में एक दिन में 1,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक