Former PM Imran Khan found guilty of 9 May attacks

इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री की बढ़ सकती है मुश्किलें, पाए इन जगहों पर हमले की साजिश रचने के दोषी

Imran Khan found guilty : पाकिस्तान में 9 मई को हुए हमले हमलों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को इन हमलों का

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 09:28 AM IST, Published Date : July 22, 2023/9:28 am IST

लाहौर: Former PM Imran Khan found guilty : पाकिस्तान में 9 मई को हुए हमले हमलों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को इन हमलों का दोषी पाया गया है। ये बात पाकिस्तान सरकार की तरफ से सामने आई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लाहौर कोर कमांडर हाउस सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर ‘‘हमलों की साजिश रचने’’ का दोषी पाया गया है। सरकारी अभियोजक ने एक आतंकवाद रोधी अदालत (ATC) में यह बात कही।

यह भी पढ़ें : संभल कर पानी का करें इस्तेमाल, आने वाले 3 दिनों तक नहीं होगी वाटर सप्लाई, जानें वजह 

जांच में दोषी पाए गए इमरान

Former PM Imran Khan found guilty : लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत ने 5 आतंकवाद के मामलों में खान की अग्रिम जमानत 8 अगस्त तक बढ़ा दी। एक विशेष अभियोजक ने शुक्रवार को एटीसी को बताया कि पंजाब पुलिस की एक संयुक्त जांच टीम (JIT) ने नौ मई को सैन्य और देश के भवनों पर हुए हमलों की जांच पूरी कर ली है और इमरान खान को हिंसा के लिए उकसाने और अन्य आरोपों का दोषी पाया है।

यह भी पढ़ें : 25 जुलाई से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के फॉर्म, पंजीयन से लेकर राशि के वितरण तक की महत्वपूर्ण तारीखें जानें यहां 

कोर्ट में पेश हुए इमरान

Former PM Imran Khan found guilty : इमरान खान कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए। अभियोजक फरहाद अली शाह ने कहा कि खान नौ मई के हमलों की साजिश रचने के दोषी हैं और सबूत इकट्ठा करने के लिए उनकी गिरफ्तारी जरूरी है। एटीसी न्यायाधीश अबेर गुल खान ने खान की अग्रिम जमानत आठ अगस्त तक बढ़ा दी और अभियोजक को अगली सुनवाई पर और अधिक दलीलें पेश करने का निर्देश दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें