ट्रंप के भाषण को ‘न्यूजमैक्स’ पर करीब सात लाख लोगों ने देखा, ‘फॉक्स’ ने नहीं किया प्रसारित | Trump's speech watched by nearly seven million people on Newsmax, Fox didn't broadcast

ट्रंप के भाषण को ‘न्यूजमैक्स’ पर करीब सात लाख लोगों ने देखा, ‘फॉक्स’ ने नहीं किया प्रसारित

ट्रंप के भाषण को ‘न्यूजमैक्स’ पर करीब सात लाख लोगों ने देखा, ‘फॉक्स’ ने नहीं किया प्रसारित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 9, 2021/3:42 am IST

न्यूयॉर्क, नौ जून (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उत्तरी कैरोलाइना के एक कार्यक्रम में दिए भाषण को टेलीविजन पर करीब सात लाख लोगों ने देखा। यह भाषण ‘न्यूजमैक्स’ पर शनिवार रात आठ से साढ़े नौ बजे के बीच प्रसारित हुआ। उनका भाषण ‘वन अमेरिका न्यूज नेटवर्क’ और ‘सी-स्पैन’ पर भी प्रसारित किया गया।

’न्यूजमैक्स’ पर इसे करीब 7,00,000 लोगों ने देखा लेकिन आंकड़ों का आकलन करने वाली कंपनी ‘निल्सन’ ने बाकी के चैनलों पर इसे देखने वाले दर्शकों की संख्या का आकलन नहीं किया।

‘फॉक्स न्यूज चैनल’ ने ट्रंप के उक्त भाषण को प्रसारित ही नहीं किया। उसके शनिवार को प्रसारित होने वाले पत्रकार जेसी वाटर्स और जीनिन पिरो के शो को औसतन 15 लाख से अधिक लोग देखते हैं।

‘निल्सन’ ने बताया कि ‘फॉक्स’ ने ट्रंप के भाषण को प्रसारित नहीं किया लेकिन ‘न्यूमैक्स’ के लिए उनका भाषण प्रसारित करना एक अच्छा निर्णय रहा। अभी तक इस साल ‘प्राइम टाइम’ में ‘न्यूजमैक्स’ को औसतन 2,02,000 लोग ही देखते आए हैं।

‘फॉक्स’ पर रविवार को राजनेता डैन बोंगिनो को 18 लाख से अधिक लोगों ने देखा और इस सप्ताहांत पर यह सबसे अधिक देखे जाने वाला न्यूज शो बन गया।

एपी निहारिका मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers