UAE ने भी मांगी भारत से मदद, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने पर जल्द फैसला करेगी केंद्र सरकार | UAE also asked for help from India, Central government will decide soon on giving hydroxychloroquine

UAE ने भी मांगी भारत से मदद, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने पर जल्द फैसला करेगी केंद्र सरकार

UAE ने भी मांगी भारत से मदद, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने पर जल्द फैसला करेगी केंद्र सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 16, 2020/3:25 am IST

नईदिल्ली। विश्वभर में फैले कोरोना महासंकट के बीच भारत दुनिया में एक ऐसा देश बनकर उभरा है, जो हर किसी की मदद कर रहा है, अमेरिका, ब्राजील, इजरायल जैसे तमाम समृद्ध देशों के बाद युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) ने अब भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के लिए मदद मांगी है, जिसके बाद अब भारत UAE की मदद करने पर विचार कर रहा है।

ये भी पढ़ें:स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले गिरफ्तार, सीएम ने दिए आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश

मलेरिया के खिलाफ काम आने वाली ये दवाई कोरोना वायरस से जंग में भी कारगर साबित होती दिख रही है, UAE में भारत के एंबेसडर पवन कपूर से UAE की कुछ कंपनियों ने भारत के सामने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की रिक्वेस्ट की है, पवन कपूर से इस बात का जिक्र किया, जिसके बाद संदेश को दिल्ली तक पहुंचाया गया है।

ये भी पढ़ें:बांद्रा स्टेशन पर भीड़ एकत्र करने के मामले में गिरफ्तारी, मजदूरों को उकसाने औ…

भारत सरकार इसपर जल्द ही फैसला करेगी, ऐसे में UAE को जल्द ही इस दवाई की पहली किस्त मिल सकती है, गौरतलब है कि भारत ने बीते दिनों हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की सप्लाई पर लगी रोक हटाई थी और उन देशों को देने का वादा किया था, जहां हालात सबसे अधिक खराब हैं।

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात से जुड़े 11 विदेशियों को जेल भेजा गया, वीजा नियमों के ग…

गौरतलब है कि अभी तक भारत ने अमेरिका, जर्मनी, इज़रायल, ब्राजील, नेपाल समेत 13 देशों को ये दवाई दी है, बीते दिनों ही मॉरिशस को भी भारत की ओर से भेजी गई इस दवाई की पहली खेप मिली है।