UAE country has made a big change in the visa rules

इस देश ने वीजा नियमों में किया बड़ा बदवाल, घूमना और नौकरी खोजना हुआ आसान, भारतीयों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

संयुक्त अरब अमीरात UAE ने हाल ही में जिस वीजा प्रणाली की घोषणा की थी, वह सोमवार से लागू हो गई है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:32 PM IST

UAE Visa System : अबू धाबी – संयुक्त अरब अमीरात UAE ने हाल ही में जिस वीजा प्रणाली की घोषणा की थी, वह सोमवार से लागू हो गई है। नए वीजा नियमों में 10 साल का विस्तारित गोल्डन वीजा योजना, कुशल श्रमिकों के लिए पांच साल का ग्रीन रेजिडेंसी और मल्टीपल एंट्री वाला टूरिजस्ट वीजा है। मल्टीपल एंट्री वाला वीजा विजिटर्स को 90 दिनों तक देश में रहने की इजाजत देता है। यूएई ने इमीग्रेशन के नियमों में बदलाव किया है, जो टूरिस्ट के साथ ही उन लोगों पर भी प्रभाव डालेगा जो यहां आकर काम करना या रहना चाहते हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : भोजपुरी की इस अदाकारा को चढ़ा इश्क का बुखार, कहा – ‘मेरा सबकुछ आप ही हो’, वीडियो हुआ वायरल 

UAE Visa System : नए इमीग्रेशन नियमों की बात करें तो पांच साल का ग्रीन वीजा विदेशियों को वअए के नागरिक या किसी एंप्लॉयर के बिना खुद को स्पॉन्सर करने की इजाजत देता है। हालांकि इस वीजा के लिए फ्रीलांसर, कुशल कर्मचारी और निवेशक ही पात्र हैं। इसके साथ ही ग्रीन वीजा धारक अपने परिवार के सदस्यों को भी स्पॉन्सर कर सकते हैं। अगर ग्रीन वीजा एक्सपायर हो जाता है तो भी छह महीने की अवधि दी जाएगी।

read more : ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से रातों-रात स्टार बन गई थी ये एक्ट्रेस, एक विज्ञापन से खुली थी किस्मत 

UAE Visa System : पर्यटक वीजा के जरिए अब 60 दिनों तक यूएई में रहने की अनुमति मिलेगी। वहीं, 5 साल के मल्टीपल एंट्री वाले वीजा के जरिए 90 दिन रहने की इजाजत मिलेगी। नए वीजा नियमों के जरिए दुबई में अब नौकरी खोजना भी आसान होगा। जॉब एक्सप्लोरेशन वीजा पेशेवरों को बिना किसी होस्ट के ही देश में आने और नौकरी खोजने की इजाजत देगा।

read more : क्या आप जानते हैं रावण की बेटी थी सीता, लेकिन फिर भी किया अपहरण, क्यों? जानें यहां… 

UAE Visa System : गोल्डन वीजा के तहत 10 साल का निवास मिलता है। ये वीजा खास तौर पर निवेशक, उद्यमी और असाधरण प्रतिभा वाले लोगों के लिए होता है। गोल्डन वीजा धारक अपने परिवार के सदस्यों और बच्चों को स्पॉन्सर कर सकता है। गोल्डन वीजा में जो सबसे बड़ा फायदा है वह ये कि अगर वीजा धारक का निधन हो जाता है तो भी उनका परिवार उस वीजा के जरिए देश में रह सकता है। गोल्डन वीजा धारक अपने बिजने की 100 फीसदी हिस्सेदारी रखने के पात्र होते हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें