ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने शर्तों के साथ सांसदों को शराब की दावत पर बुलाया, सांसद नाराज

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने शर्तों के साथ सांसदों को शराब की दावत पर बुलाया, सांसद नाराज

Edited By: , September 7, 2021 / 04:48 PM IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, सात सितंबर (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कंजरवेटिव पार्टी के साथी सांसदों को मंगलवार शाम डाउनिंग स्ट्रीट में शराब की दावत पर आमंत्रित किया है। हालांकि इसमें शरीक होने के लिये उन्हें एक तथाकथित ”कोविड पास”, टीकाकरण प्रमाण पत्र या कोविड-19 की हालिया नेगेटिव रिपोर्ट साथ रखने का निर्देश दिया गया है।

संसद के कुछ सदस्य इस आवश्यकता को लेकर नाराज हैं और उन्होंने ऐसे किसी भी सबूत के बिना रिसेप्शन में आने की बात कही है।

‘द डेली टेलीग्राफ’ के अनुसार निमंत्रण पत्र के साथ भेजे गए संदेश में कहा गया है कि ”सुरक्षा और बचाव कारणों के चलते…आपको प्रवेश के लिये एनएचएस का कोविड पास पेश करने होगा, जो यह प्रमाणित करता हो कि टीके की दोनों खुराकें ली जा चुकी हैं। इसके अलावा कोविड-19 जांच की हालिया नेगेटिव रिपोर्ट भी पेश कर सकते हैं। ”

न्यू फॉरेस्ट वेस्ट से कंजरवेटिव पार्टी के सदस्य सर डेसमंड स्वैन ने कहा, ”मैं दावत में शिरकत करूंगा। अगर मुझसे कोविड पास मांगा गया, तो मैं विनम्रता से मना कर दूंगा।”

एक और सांसद ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बात की। उन्होंने पूछा कि जब हम बोरिस जॉनसन के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में टीकाकरण सबूत के बिना उनसे मिल सकते हैं तो संसद में क्यों नहीं।

उन्होंने पूछा, ”हमें डाउनिंग स्ट्रीट में उनसे मिलने के लिये टीका पास की जरूरत क्यों है जबकि संसद में उनसे मिलते वक्त ऐसा नहीं होता। ”

भाषा

जोहेब माधव

माधव