Russia Ukraine War:

Russia Ukraine War: धमाकों से फिर दहला यूक्रेन का खारकीव, दागी कई मिसाइलें, कई घायल

Russia Ukraine War: धमाकों से फिर दहला यूक्रेन का खारकीव, दागी कई मिसाइलें, कई घायल, एक चिकित्सा संस्थान और एक गैर-आवासीय इमारत में आग लग गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 8, 2022/8:40 am IST

कीव।  Russia Ukraine War:  पूर्वी यूक्रेन का खारकीव शहर शनिवार तड़के कई धमाकों से दहल गया। हालांकि, इन धमाकों में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें : बस हादसे के बाद लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

ये धमाके ऐसे समय में हुए हैं, जब रूस ने यूक्रेन के उन इलाकों पर हमले तेज कर दिए हैं, जिन पर उसने अवैध तरीके से कब्जा जमाया था। धमाकों से आसमान में धुएं का गुबार बन गया और एक के बाद एक कई मिसाइलें दागी गईं।

यह भी पढ़ें : खेत में मिला हाथी का शव, तो वन अधिकारी बोले – किसानों की वजह से गई जान…

Russia Ukraine War:  इस बीच, दक्षिणी जापोरिज्जिया शहर में आवासीय इमारतों पर हुए मिसाइल हमलों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। खारकीव के मेयर इहोर तेरेखोक ने ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि शनिवार तड़के हुए धमाके शहर के केंद्र में हुए मिसाइल हमलों का नतीजा हैं। उन्होंने बताया कि इन धमाकों से शहर के एक चिकित्सा संस्थान और एक गैर-आवासीय इमारत में आग लग गई।

यह भी पढ़ें :  बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, घर से निकलना मुश्किल , वीडियो देखकर आप भी कहेंगे …. सड़क है या नाला

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस सप्ताह यूक्रेन के चार क्षेत्रों पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया, जिसमें जापोरिज्जिया क्षेत्र भी शामिल है। जापोरिज्जिया में यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु ऊर्जा संयंत्र है, जिसके रिएक्टरों को पिछले महीने बंद कर दिया गया था।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 
Flowers