President became a victim of road accident! Now this is the situation...

सड़क हादसे का शिकार हुए राष्ट्रपति! अब ऐसी है स्थिति…

सड़क हादसे का शिकार हुए राष्ट्रपति! अब ऐसी है स्थिति : President became a victim of road accident! Now this is the situation...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 15, 2022/6:12 am IST

यूक्रेन: Ukraine’s Zelensky involved in big road accident यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की एक कार दुर्घटना में शामिल हो गए हैं, लेकिन वह “गंभीर रूप से घायल नहीं हैं”, यूक्रेनी मीडिया पोर्टल द कीव इंडिपेंडेंट ने ज़ेलेंस्की के प्रवक्ता के हवाले से बताया। ज़ेलेंस्की के प्रवक्ता सेर्ही न्याकिफ़ोरोव ने 15 सितंबर को एक फ़ेसबुक पोस्ट में कहा कि एक कार राष्ट्रपति की कार से टकरा गई और मोटरसाइकिल ने द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट की। मीडिया पोर्टल के अनुसार, दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने ज़ेलेंस्की की जांच की और कहा जाता है कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं है। ज़ेलेंस्की के साथ आए चिकित्सकों ने भी उनके ड्राइवर को चिकित्सा सहायता प्रदान की और उन्हें एक एम्बुलेंस में स्थानांतरित कर दिया। Nykyforov ने कहा कि कानून प्रवर्तन पूरी तरह से दुर्घटना की जांच करेगा।

Read more :  धनशोधन मामला: मलिक बेगुनाह नहीं, दाऊद की बहन से था लेनदेन.. ईडी ने अदालत से कही ये बातें 

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है, जब कीव ने पूर्व के कुछ हिस्सों पर मास्को की पकड़ को एक तेज गति से आक्रामक हमले के साथ एक बड़ा झटका दिया, जिसमें छह महीने के कब्जे के बाद यूक्रेनी सैनिकों ने रणनीतिक शहर इज़ियम में प्रवेश किया। जब यूक्रेन की सेना ने शनिवार को इज़ियम शहर में प्रवेश किया, तो यह एक महत्वपूर्ण सैन्य जीत से कहीं अधिक थी। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह इस बात का संकेत था कि रूसी सैनिक पिछले छह महीनों में अपने कब्जे वाले क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं।

 

Read more : ‘OBC’ आरक्षण 27 प्रतिशत तक बढ़ेगा’ यहां के सीएम ने कही बड़ी बात… 

यूक्रेनी बलों द्वारा खार्किव क्षेत्र के  माध्यम से पूर्व की ओर एक नया आक्रमण शुरू करने के ठीक पांच दिन बाद रूसी सेना को रणनीतिक पूर्वी शहर को खाली करने के लिए मजबूर किया गया था। यूक्रेन के भूमि बलों के बोहुन ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने शनिवार दोपहर एक बयान में कहा, “रूसी भाग गए और हथियार और बारूद पीछे छोड़ गए। शहर का केंद्र मुक्त है।” राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को टेलीग्राम पर कहा कि यूक्रेन की सेना ने खार्किव क्षेत्र में चाकलोव्सके की बस्ती को मुक्त करा लिया है। “एक और मुक्त समझौता! प्रिंस रोमन द ग्रेट के नाम पर 14 वीं अलग मशीनीकृत ब्रिगेड के लिए धन्यवाद, यूक्रेनी झंडा खार्किव क्षेत्र के चाकलोव्स्के में लौट आया,” ज़ेलेंस्की ने कहा।