Woman arrested on US-Canada border will have to have her hand amputated partially

अमेरिका-कनाडा सीमा पर महिला के साथ बर्बरता, काट दिए हाथ, 7 भारतीय गिरफ्तार

अमेरिका-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 23, 2022/1:32 am IST

न्यूयार्क, (भाषा) अमेरिका में अवैध रूप से रहने वाले और अमेरिका-कनाडा सीमा से गिरफ्तार किये गए सात में से दो भारतीय, ‘फ्रॉस्टबाइट’ (बेहद ठंड) के कारण गंभीर रूप से घायल हैं और उनमें से एक महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:  केंद्रीय मंत्री सिंधिया को हराने वाले भाजपा सांसद की चिट्ठी को लेकर भाजपा में घमासान, कांग्रेस नेताओं ने भी ली चुटकी

अदालत में पेश किये गए एक दस्तावेज से यह जानकारी सामने आई। अमेरिका मिनेसोटा की एक अदालत में बृहस्पतिवार को 47 वर्षीय अमेरिकी नागरिक स्टीव शैंड के विरुद्ध एक आपराधिक याचिका दायर की गई थी। शैंड पर मानव तस्करी करने का आरोप है। शैंड को 19 जनवरी को अमेरिका-कनाडा सीमा पर दो भारतीयों को सीमापार पहुंचाने के लिए गिरफ्तार किया गया था जो अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे थे।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन और ओपन बुक सिस्टम पर परीक्षा कराने की मांग, NSUI के कार्यकर्ताओं ने किया जल सत्याग्रह

शिकायत दस्तावेज में उक्त दो भारतीय नागरिकों की पहचान ‘एस पी’ और ‘वाई पी’ के रूप में की गई है। शिकायत में यह भी कहा गया कि शैंड को गिरफ्तार किये जाने के दौरान पांच भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था जो अमेरिका में अवैध रूप से निवास कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: टीबी, कैंसर, अस्थमा से पीड़ित पुलिसकर्मियों को नहीं भेजा जाएगा भीड़भाड़ वाले इलाकों में, आदेश जारी

इस बीच, दस्तावेज में यह भी सामने आया कि पिछले एक महीने में अमेरिका-कनाडा सीमा पर मानव तस्करी की तीन अलग-अलग घटनाएं हुईं, जहां अधिकारियों ने इस सप्ताह सात भारतीयों को गिरफ्तार किया था और चार अन्य के शव बरामद किये। तस्करी की उक्त घटनाएं 12 जनवरी 2022 और पिछले साल 12 दिसंबर तथा 22 दिसंबर को हुई।

यह भी पढ़ें:  पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित 25 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, सीएम शिवराज के खिलाफ किया था प्रदर्शन