महापौर का अपहरण.. जेलेंस्की ने रूस पर लगाया आरोप... ISIS से की तुलना

महापौर का अपहरण.. जेलेंस्की ने रूस पर लगाया आरोप… ISIS से की तुलना

जेलेंस्की ने रूस पर महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 12, 2022/8:49 am IST

लवीव (यूक्रेन), 12 मार्च (एपी) यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शुक्रवार को रूस पर मेलिटोपोल शहर के महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया और इसकी तुलना ‘‘आईएसआईएस आतंकवादियों’’ के कार्यों से की।

पढ़ें- झुग्गियों में लगी भीषण आग.. अब तक 7 लोगों की मौत

जेलेंस्की ने शुक्रवार शाम एक वीडियो संबोधन में कहा, ‘‘वे आतंक के एक नए चरण में चले गए हैं, जिसमें वे यूक्रेन के वैध स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधियों को मिटाने, उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

पढ़ें- जलती हुई होलिका भूलकर भी न देखें ये लोग, बर्बाद हो जाता है जीवन! वजह जान रह जाएंगे हैरान

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल टिमोशेंको ने सोशल मीडिया साइट टेलीग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि इस वीडियो में एक चौराहे पर महापौर इवान फेडोरोव को ले जा रहे हथियारबंद लोगों का समूह दिख रहा है।

पढ़ें- WHO ने यूक्रेन से कहा.. बीमारी फैलने से रोकने के लिए तुरंत नष्ट कर दें पैथोजन

रूसी सेना ने 26 फरवरी को 150,000 की आबादी वाले दक्षिणी बंदरगाह शहर मेलिटोपोल पर कब्जा कर लिया था। पूर्वी यूक्रेन में मास्को समर्थित विद्रोहियों के क्षेत्र लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के अभियोजक कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि फेडोरोव के खिलाफ आपराधिक मामला था।

पढ़ें- जनता का फैसला सर्वोपरि, उम्मीद है कि सरकार किसानों के लिए काम करेगी: राकेश टिकैत

अभियोजक के कार्यालय ने फेडोरोव पर ‘‘आतंकवादी गतिविधियों’’ और ‘राइट सेक्टर’ के लड़ाकों को ‘‘डोनबास के नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी अपराध करने’’ के लिए वित्तपोषण करने का आरोप लगाया। कार्यालय ने कहा कि वह फेडोरोव की तलाश कर रहा है और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को कार्यालय से संपर्क करने को कहा।