Army School Recruitment 2022 : Bumper Bharti for Teachers & other posts

आर्मी स्कूलों में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल

आर्मी स्कूलों में शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती : Army School Recruitment 2022 : Bumper Bharti for Teachers & other posts

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:40 PM IST, Published Date : August 25, 2022/5:24 pm IST

नई दिल्लीः Army School Recruitment 2022  शिक्षा विभाग में सरकारी भर्ती के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने टीजीटी, पीआरटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह अक्टूबर तक चलेगी। जिन उम्मीदवारों के लिए आवेदन करना हैं, वे 5 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

Read more : आम आदमी को बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें कितने रुपए बढ़े दाम 

Army School Recruitment 2022  आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (Army Welfare Education Society, AWES) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही वह 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए उम्मीदवार 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए।

Read more :  नेहा मलिक ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फैंस को नजरे हटाना हो गया मुश्किल 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 25 अगस्त, 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 5 अक्टूबर, 2022
ऑनलाइन प्रवेश पत्र की उपलब्ध होंगे: 20 अक्टूबर, 2022
ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन: 5 और 6 नवंबर, 2022
ऑनलाइन परीक्षा परिणाम: 20 नवंबर, 2022

Read more : बेबाक बयान पर लगाम! नितिन गडकरी पर RSS भी है सख्त..छीना जा सकता है ये पद? 

इन तरीके से होगी भर्ती

टीजीटी और पीजीटी पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रक्रिया में ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, साक्षात्कार, टीचिंग स्किल्स और कंप्यूटर दक्षता का मूल्यांकन शामिल होगा। बता दें कि यह टेस्ट सभी आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए AWES मुख्यालय द्वारा किया जाता है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी केलिए उम्मीदवार AWES की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।