Jobs for Engineer

Job For Engineer: इंजीनियर के पद पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेदन, देखें पूरी जानकारी

APSC Bharti 2023 यहां निकली हैं इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, यहां देखें आयु-पात्रता और जरूरी डिटेल्स

Edited By :   Modified Date:  November 12, 2023 / 02:56 PM IST, Published Date : November 12, 2023/2:56 pm IST

APSC Bharti 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए महत्तवपूर्ण जानकारी है। असम लोक लोक सेवा आयोग (एपीएससी) ने जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार एपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

APSC Bharti 2023: बता दें जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर 2023 से चल रही है। वहीं इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है। वहीं सहायक इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू हुई है जबकि आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर तक चलेगी। कुल 345 पदों पर भर्ती होगी।

पदों का विवरण

APSC Bharti 2023: एपीएससी की तरफ से जारी भर्ती परीक्षा के लिए जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 345 खाली पदों को भरा जाएगा। जिसमें जूनियर इंजीनियर के लिए 264 पद और असिस्टेंट के लिए 81 पद शामिल हैं।

आयु-पात्रता

APSC Bharti 2023: एपीएससी द्वारा जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 38 साल होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 38 साल होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन से पहले एक बार एपीएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

शैक्षणिक योग्यता

APSC Bharti 2023: जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। जबकि असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी ब्रांच से बीटेक या बीई की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

APSC Bharti 2023: जूनियर इंजीनियरिंग और असिस्टेंट इंजीनियरिंग के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 297 रुपए और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 190 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। जबकि पीएच और बीपीएल श्रेणी के उम्मीदवारों को 47.20 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Diwali Bhog: आज के दिन मां लक्ष्मी को लगाएं ये भोग, हर मनोकामना होगी पूरी, खुशियों से भर जाएंगी झोली

ये भी पढ़ें- Diwali 2023: कमल का फूल लेने बाजार जा रहे है तो सतर्क हो जाए, ऐसे करें नकली और असली कमल के फूल की पहचान

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers