Atmanand English Schools Recruitment 2022 : Bumper Bharti of Teachers

आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 25 हजार से ज्यादा सैलरी, जल्द करे अप्लाई

आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में निकली बंपर भर्ती : Atmanand English Schools Recruitment 2022 : Bumper Bharti of Teachers

Edited By: , July 22, 2022 / 09:21 PM IST

Atmanand English Schools Recruitment 2022 छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के हर ब्लाक में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का फैसला किया है। जांजगीर-चांपा जिले में भी राज्य सरकार स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित कर रही है। यहां के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षक सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकली है। कलेक्टर ने इसके लिए विज्ञापन जारी किया है। चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार प्रतिमाह 25 हजार 500 से 38 हजार 100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। भर्ती के लिए 10 अगस्त की शाम तक सिर्फ ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं।

Read more : प्रदेश में फूटा कोरोना बम, आज सामने आए ढाई हजार से ज्यादा मरीज, 6 लोगों की हुई मौत 

अंग्रेजी माध्यम जरूरी

Atmanand English Schools Recruitment 2022 जारी विज्ञापन के अनुसार व्याख्याता शिक्षक हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, सामाजिक विज्ञान, जीवन विज्ञान, रसायन, भौतिक के साथ ही अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, गणित के शिक्षक और सहायक शिक्षक और कम्प्यूटर शिक्षक शामिल हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

कलेक्टर कार्यालय से भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सभी पदों पर संविदा भर्ती होगी। नियुक्ति के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार अभ्यार्थियों को सिर्फ आवेदन भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए 10 अगस्त की शाम 5 बजे तक https://janjgir-champa.gov.in में भरे जा सकते हैं। विस्तृत जानकारी भी उक्त वेबसाइट में जाकर देख सकते हैं।

Read more : प्रदेश के स्कूलों में 10 हजार नए शिक्षकों की होगी भर्ती, विधानसभा में पारित हुआ 2,904 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट 

साक्षात्कार में मिलेंगे 40 अंक

इस भर्ती में संविदा भर्ती नियम 2012 लागू होगा और इसके नियम व शर्तों के अनुसार नियुक्ति की जाएगी। चयन प्रक्रिया में एक अनुपात 10 के अनुसार होगी। यानी एक पद के लिए 10 उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता में मैरिट में 60% अंक और 40% अंक साक्षात्कार और कौशल परीक्षा अंक के आधार पर दिए जाएंगे।

चयनित उम्मीदवारों को उनके पद और योग्यता के अनुसार प्रतिमाह एकमुश्त तय राशि ही दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें किसी तरह के भत्ते व अन्य सुविधा की पात्रता नहीं रहेगी। चयनित अभ्यर्थी स्थायीकरण, नियमितिकरण, संविलियन, पेंशन या कोई अन्य लाभ प्राप्त करने का हकदार नहीं होगा। आवेदकों की भर्ती उनकी शैक्षणिक योग्यता में मेरिट सूची के आधार पर की जाएगी।

Read more : मुंबई, दिल्ली के बाद अब कोलकाता से भी जुड़ा ये शहर, मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा, जानें क्या होगा टाइम टेबल 

ये क्वालिफिकेशन जरूरी

सभी पदों के लिए अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ ही व्याख्याता के बीएड व राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (TET) जरूरी है।

 

#HarGharTiranga