10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, यहां निकली है बंपर वैकेंसी, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

Bumper Recruitment for 10th Pass in Ministry of Jal Shakti

Edited By: , January 14, 2022 / 04:33 PM IST

नई दिल्ली: Bumper Recruitment for 10th Pass in Ministry of Jal Shakti भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत केंद्रीय भूमि जल बोर्ड में 10 पास युवाओं के लिए इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। बोर्ड ने स्टाफ कार ड्राइवर के 23 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन के अनुसार, के अनुसार स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), ग्रुप सी (मिनिस्ट्रियल, नॉन-गजेटेड) के पदों पर पे-मैट्रिक्स लेवल-2 (रु.19900 – रु.63,200) पर भर्ती की जानी है। साथ ही, बोर्ड की अधिसूचना के मुताबिक, विज्ञापित पदों पर आरंभ संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी, लेकिन इसे आगे जारी रखा जा सकता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Bumper Recruitment for 10th Pass in Ministry of Jal Shakti   : CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, cgwb.gov.in पर दिए गए लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवार इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर, यानि 22 फरवरी 2022 तक जमा कराएं।

Read more : खराब मौसम के कारण CM भूपेश बघेल का जांजगीर-चांपा दौरा स्थगित, फोन पर घायल जवानों का जाना हाल 

10वीं योग्यता है और बिना लिखित परीक्षा होगा चयन
वहीं, CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास हैवी व्हीकल ड्राइविंग का लाइसेंस होना चाहिए और तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को मोटर व्हीकल मेकेनिज्म का ज्ञान होना चाहिए और उन्हें अंग्रेजी या हिंदी में पढ़ने व लिखने में सक्षम होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी एवं अन्य विवरणों के लिए CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना इस लिंक से देखें। साथ ही, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट/ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाना है।