Jharkhand High Court Bharti 2024

High Court Bharti 2024 : हाईकोर्ट में असिस्टेंट पोस्ट पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी

Jharkhand High Court Bharti 2024 : झारखंड हाईकोर्ट ने हाल ही में असिस्टेंट पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : April 13, 2024/3:34 pm IST

Jharkhand High Court Bharti 2024 : रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने हाल ही में असिस्टेंट पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आज इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है, जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

read more : ट्रैक्टर चलाते हुए सभा में पहुंचे मंत्री श्याम बिहारी, एक तरफ बैठे वित्तमंत्री OP चौधरी तो दूसरी तरफ योग आयोग के पूर्व अध्यक्ष

भर्ती की जानकारी

इस भर्ती के जरिए झारखंड हाईकोर्ट में कुल 410 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिनमें से अनरिजर्व कैटेगरी के लिए 130 पद, एससी के लिए 58 पद, एसटी के लिए 143 पद, बीसी-1 के लिए 38 पद, बीसी-2 के लिए 14 पद और EWS कैटेगरी के लिए 27 पद हैं।

योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए, साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर के लिए नॉलेज और टाइपिंग आना चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने जा रहे अनरिजर्व, बीसी 1, बीसी 2 एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये जमा करना होगा। जबकि पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों इस भर्ती में शामिल होने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। जानकारी दे दें कि उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने जा रहे उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और ज्यादा से ज्यादा 35 साल होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। साथ ही रिजर्वेशन कैटेगरी के उम्मीदवार को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers