Bumper recruitment for teacher in Railway Secondary School

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा, 26 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षाः Bumper recruitment for teacher posts in Railway Secondary School

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:35 AM IST, Published Date : April 10, 2022/2:26 pm IST

नई दिल्ली: Bumper recruitment for teacher पश्चिमी रेलवे के मुंबई डिवीजन के वलसाड़ में स्थित रेलवे सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों के कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां विभिन्न विषयों के कुल 11 शिक्षक पदो के लिए आवेदन मंगाए गए है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मैथ, साइंस, संस्कृत, सोशल साइंस और फिजिकल एजुकेशन जैसे विषयों के लिए टीजीटी के पद पर वैकेंसी निकाली गई है। इसी के साथ कंप्यूटर साइंस और असिस्टेंट टीचर्स के पदों पर भी स्कूल की तरफ से भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए स्कूल की ओर से 12 अप्रैल 2022 को वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दिए गए पते पर 12 अप्रैल को सुबह 9:00 बजे से पहले पहुंच जाएं।

पढ़े- रद्द हो सकती है नर्सिंग कॉलेजों की परीक्षा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने कॉलेज के डीन को लिखा पत्र, जानिए वजह 

Bumper recruitment for teacher वहीं योग्यता की बात करें तो टीजीटी के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन के साथ बीएड की डिग्री का होना भी अनिवार्य है। इसी के साथ प्राइमरी टीचर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो और साथ ही उसके पास बीटीसी सर्टिफिकेट भी हो। बता दें कि टीईटी की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को इस भर्ती के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी।

पढ़े- प्राइवेट स्कूलों की फीस में 10 फीसदी की होगी बढ़ोतरी! यूपी सरकार ने दी मंजूरी 

इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को स्कूल प्रशासन की ओर से प्रति माह 26,250 रुपए सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट टीचर के पद के लिए चुने गए अभ्यर्थियों को हर महीने 21,250 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।