Bumper recruitment in BSF, 10th pass can also apply

BSF में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, मिलेगी 69000 रुपए तक सैलरी

BSF में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदनः Bumper recruitment in BSF, 10th pass can also apply

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:19 AM IST, Published Date : February 21, 2022/2:08 pm IST

नई दिल्लीः Bumper recruitment in BSF भारतीय सेना में शामिल होना और देश सेवा करना हर युवा का सपना होता है। अगर आप भी देश सेवा में जाना चाहते है तो आपके पास शानदार मौका है। दरअसल, सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ में कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) के पदों पर इन बंपर भर्ती निकली है। खास बात यह है कि इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों वर्ग के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BSF की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए अप्लाई करने की आखिरी डेट 01 मार्च है।

Read more :  ऑनलाइन हो CBSE-ICSE और स्टेट बोर्ड की परीक्षा, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार 

Bumper recruitment in BSF इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://rectt।bsf।gov।in/ के जरिए भी इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही सीमा सुरक्षा बल के अधिकारिक वेबसाइट में भी जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2788 पदों को भरा जाएगा।

Read more :  सोशल मीडिया पर नकेल कसने की कवायद, यहां अध्यादेश लागू, किसी का अपमान करना पड़ेगा भारी 

वहीं योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ 2 साल का अनुभव या वोकेशनल इंस्टीट्यूट से ITI में 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं वेतन की बात करें तो उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 21,700-69,100 रुपये दिए जाएंगे।

 

Bsf Constable 2022 by ishare digital on Scribd

 
Flowers