ग्रेजुएट युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, कैबिनेट सचिवालय में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 ग्रेजुएट युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, कैबिनेट सचिवालय में निकली बंपर भर्ती : Bumper recruitment in Cabinet Secretariat for graduate youth

: , January 24, 2022 / 02:10 PM IST

नई दिल्लीः recruitment in Cabinet Secretariat  कैबिनेट सचिवालय में इन दिनों डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए फॉर्म को भर कर उसी में दिए गए पते पर भेजना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख चार मार्च 2022 है। सचिवालय द्वारा की जा रही इस भर्ती के तहत कुल 38 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Read more : UP विधानसा चुनाव : BJP उम्मीदवार ने खोया आपा, कह डाली ये आपत्तिजनक बात, मामले में केस दर्ज 

recruitment in Cabinet Secretariat  जारी अधिसूचना के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उम्मीदवारों को केवल एक आवेदन भरना चाहिए, भले ही उन्हें निर्दिष्ट भाषाओं में से एक से अधिक का ज्ञान हो। कैबिनेट सचिवालय की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को संबंधित भाषा में स्नातक की डिग्री रखना चाहिए या संबंधित विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा (Diploma) होना चाहिए।

Read more :  बेटी की तस्वीर वायरल होने के बाद विराट कोहली ने की अपील, बोले- शेयर न करें वामिका की तस्वीर 

ऐसे करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में दिए केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिवालय भर्ती के माध्यम आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 4 मार्च 2022 तक साधारण डाक से जमा कराना होगा।

Read more :  UP विधानसा चुनाव : BJP उम्मीदवार ने खोया आपा, कही डाली ये आपत्तिजनक बात, मामले में केस दर्ज 

जानें चयन प्रक्रिया
मंत्रीमंडल सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो-दो घंटों के दो पेपर होंगे। लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

 

 

Cabinet Vacancy 2022 by ishare digital on Scribd