रेलवे स्कूलों में शिक्षकों की निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा सरकारी नौकरी का मौका, जानिए डिटेल्स |

रेलवे स्कूलों में शिक्षकों की निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा सरकारी नौकरी का मौका, जानिए डिटेल्स

रेलवे में सरकारी नौकरी हासिल करने का बेहतरीन मौका आया है। पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी (PGT, TGT, PRT) समेत टीचर के कई पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। यह रेक्रूटमेंट नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने निकाली है। ​​​​​​Bumper recruitment in railway schools, chance to get government job without examination, know details

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 23, 2022/2:31 pm IST

नईदिल्ली। Bumper recruitment in railway schools: नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के स्कूलों में करीब 52 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें पीआरटी के 13 पद, टीजीटी के 16 पद, पीजीटी के 4 पद, टीजीटी के 6 पद और संविदा शिक्षक के 13 पद हैं। खास बात यह है कि कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। केवल इंटरव्यू के आधार पर ही कैंडिडेट का चयन होना है।

read more: नॉनवेज खाने वाले हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इस बड़ी बीमारी का शिकार, स्टडी में खुलासा

Bumper recruitment in railway schools: इस भर्ती के माध्यम से रेलवे हाई स्कूल लुमडिंग, रेलवे हाई स्कूल बदरपुर और रेलवे हाई स्कूल दीमापुर में खाली पड़े शिक्षक पदों को भरा जाएगा। कॉन्ट्रेक्ट की अवधि 31 मार्च, 2023 से अधिक नहीं होगी। इस दौरान समेकित मासिक पारिश्रमिक पर या रेलवे भर्ती बोर्ड से नियमित रूप से चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति या नियमित रेलवे कर्मचारी की उपलब्धता जो भी पहले हो या शैक्षणिक सत्र के अंत तक होगी। क्वालिफिकेशन सहित और अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट https://nfr.indianrailways.gov.in/पर मौजूद है।

read more: यहां पार्ट-टाइम सेक्स वर्क करने को मजबूर यूनिवर्सिटी की छात्रा, बोली-‘शर्मिंदा हूं, लेकिन और क्या काम करूं?’

ये है क्वालिफिकेशन

पीआरटी के लिए कैंडिडेट के पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा बीएड या डीएलएड या जेबीटी या पीटीटी डिप्लोमा के साथ शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) पास होना चाहिए। वहीं, टीजीटी के लिए निर्धारित विषय में ग्रेजुएट और बीएड के साथ टीईटी पास होना आवश्यक है और पीजीटी के लिए निर्धारित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट के साथ-साथ बीएड किया होना चाहिए।

read more: महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी

ऐसे करें अप्लाई

​​​​​​​इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके निर्धारित प्रारूप में भरें। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपने शैक्षणिक और अन्य प्रमाण पत्रों के साथ सीधा वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। रेलवे सीधी भर्ती 2022 का वॉक इन इंटरव्यू 1 अप्रैल, 2022 को सुबह 10 बजे से शुरू होंगे। वॉक इन इंटरव्यू रेलवे डीआरएम ऑफिस लुमडिंग असम में आयोजित किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here