Bumper vacancy in education department, 29 thousand posts will be recruited

शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी, 29 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने खुद दी जानकारी

शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी, 29 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती : Bumper vacancy in education department, 29 thousand posts will be recruited

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 11:49 PM IST, Published Date : December 13, 2022/11:49 pm IST

भोपालः Bumper vacancy in education department मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक रखी गई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। मंत्रि-परिषद की बैठक शुरू होने के पहले अपने संबोधन में मंत्रीगण को बताया कि प्रदेश में बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की पूर्ति का कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 2023 तक एक लाख से अधिक युवाओं को नियुक्तियाँ मिल जाएंगी। अगस्त माह से अब तक शिक्षा विभाग द्वारा 29 हजार पदों के लिए भर्ती का कार्य प्रारंभ कर दिया है जो आगामी मार्च माह तक पूरा होगा।

Read More : सुहागरात पर ही खुल गई दुल्हन की पोल, घबराकर रात भर सोफे पर बैठा रहा दूल्हा, आधी रात को ही मिली थी ये धमकी 

Bumper vacancy in education department इसी तरह कर्मचारी चयन मंडल द्वारा 53 हजार 750 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। इस तरह 82 हजार 750 पदों की पूर्ति के साथ शेष अन्य रिक्त पदों के विज्ञापन भी निरंतर जारी किए जा रहे हैं। इससे जहाँ युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा, वही सरकार के कार्य संचालन और विभागों की गतिविधियों में तेजी आएगी। यह कार्य अभियान के तौर पर किया जा रहा है।

Read More : पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, एक-एक कर 4 बच्चों का किया कत्ल, फिर खुद भी मौत को लगाया गले