CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती.. जल्द करें आवेदन

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती.. जल्द करें आवेदन

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती.. जल्द करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:59 AM IST, Published Date : February 11, 2022/12:07 pm IST

CGPSC Dental Surgeon Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने डेंटल सर्जन के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए कल यानी 10 फरवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 11 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें

पढ़ें- CGPSC Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पद, वेतन और आवेदन से जुड़ी जानकारी

बता दें कि डेंटल सर्जन के कुल 44 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए निर्धारित तिथि से आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- कब है महाशिवरात्रि ? जानिए तिथि और संपूर्ण पूजन विधि

अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य दंत चिकित्सा परिषद में होना चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

पढ़ें- आप भी एयरटेल यूजर हैं.. कंपनी ने शुरू की ‘एक्स्ट्रीम प्रीमियम’ वीडियो सेवा.. जानिए इसके बारे में

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा।

पढ़ें- कोरोना से 2020 में उबरे एक तिहाई बुजुर्गों में नई जटिलताएं आईं सामने: रिसर्च

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।