CGPSC Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पद, वेतन और आवेदन से जुड़ी जानकारी

CGPSC Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पद, वेतन और आवेदन से जुड़ी जानकारी

CGPSC Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पद, वेतन और आवेदन से जुड़ी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 10, 2022/4:09 am IST

Assistant Research Officer Recruitment 2022: रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक अनुसंधान अधिकारी पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए 3 मार्च 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 1 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बता दें कि कुल सहायक अनुसंधान अधिकारी के कुल 6 रिक्त पदों पर भर्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

पढ़ें- आप भी एयरटेल यूजर हैं.. कंपनी ने शुरू की ‘एक्स्ट्रीम प्रीमियम’ वीडियो सेवा.. जानिए इसके बारे में

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।

पढ़ें- कोरोना से 2020 में उबरे एक तिहाई बुजुर्गों में नई जटिलताएं आईं सामने: रिसर्च

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता पाप्त विश्वविद्यालय से मानव विज्ञान, अर्थ शास्त्र, वाणिज्य, सांख्यिकी में स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

पढ़ें- EPFO ने जारी किया अलर्ट, पीएफ खाताधारकों को हो सकता बड़ा नुकसान.. जानिए जरुरी खबर!

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।