FCI recruitment 2023: FCI में असिस्टेंट जनरल मैनेजर सहित इन पदों पर होगी भर्ती, 3 अप्रैल तक करें आवेदन |

FCI recruitment 2023: FCI में असिस्टेंट जनरल मैनेजर सहित इन पदों पर होगी भर्ती, 3 अप्रैल तक करें आवेदन

FCI recruitment 2023:इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के 20 पद शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 08:15 PM IST, Published Date : March 18, 2023/8:15 pm IST

FCI recruitment 2023: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है कि संस्थान में 46 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर 3 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। ये भर्ती डेपुटेशन आधारित है।

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग दिल्ली / एनसीआर, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी, चंडीगढ़, शिमला, जयपुर, लखनऊ, जम्मू और कश्मीर, देहरादून, पंचकुला, बैंगलोर, अमरावती, हैदराबाद, अहमदाबाद, रायपुर, भोपाल, पटना, रांची, भुवनेश्वर, शिलांग, ईटानगर, इंफाल, दीमापुर आदि में होगी।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के 20 पद शामिल हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE)

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर कम से कम पांच साल कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है।

FCI recruitment 2023: असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM)

इस पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होना जरूरी है। असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर कम से कम पांच साल काम करने का अनुभव जरूरी है।

सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 60 हजार रुपये से लेकर 1.80 लाख रुपये तक सैलरी मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

READ MORE: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, मास्टर डिग्री वाले युवा भी कर सकते हैं आवेदन, अप्लाई करने में बचे हैं महज इतने ही दिन

READ MORE:  गुयाना ने मोटे अनाज के उत्पादन के लिए 200 एकड़ जमीन की पेशकश की