Government teacher vacancy 2022

सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, मिलेगी मोटी सैलरी, यहां देखें आवेदन की पूरी प्रक्रिया और अंतिम तिथि

Golden opportunity to become a government teacher : जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 05 दिसंबर से शुरू हो गई है अस्सिस्टेंट टीचर के पद भरे जाएंगें.

Edited By: , December 9, 2022 / 03:45 PM IST

Government teacher vacancy 2022; अगर आप भी टीचिंग की फील्ड में अपना करियर बना चाहते है। तो ये खबर आपके लिए है। बिहार सरकार ने शिक्षक पदों पर बंपर भर्तियां निकली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 05 दिसंबर से शुरू हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द ही BPSC की ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आसानी से घर बैठै ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2022; बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने टीचिंग असिस्टेंट और असिस्टेंट मौलवी भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है. इंट्रेस्टेड कैंडिडेट्स, बिना देर किए आज ही करे आवेदन। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 दिसंबर निर्धारित की गई है। इस भर्ती अभियान के जरिये असिस्टेंट मौलवी (अरबी) के और अस्सिस्टेंट टीचर (इंग्लिश) के पद भरे जाएंगें.

यह भी पढ़े : अंजली अरोरा ​​का ये न्यू वीडियो मचा रहा तहलका, अब ब्यॉयफ्रेंड के साथ खुलेआम ऐसा करते आयी नजर

जाने क्या है योग्यता

Government teacher vacancy 2022; असिस्टेंट मौलवी पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से अरबी में कम से कम सेकेंड डिवीजन मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री, बी.एड/एम.एड/पीएच.डी डिग्री होनी जरूरी है. वहीं, कम से कम सेकेंड डिवीजन मार्क्स के साथ इंग्लिश सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएच.डी डिग्री वाले कैंडिडेट्स असिस्टेंट टीचर के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

यहां देखें आयु सीमा

BPSC Recruitment 2022; एलिजिबल कैंडिडेट्स की आयु 21 साल से 47 साल के बीच होनी चाहिए. महिला कैंडिडेट और आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाती है।

जानें कितना लगेगा आवेदन शुल्क

BPSC Recruitment 2022; जनरल, ओबीसी और दूसरे राज्य के कैंडिडेट्स को 720 रुपये एप्लीकेशन फॉर्म की फीस देनी होगी. जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला, (जो बिहार से हो) कैंडिडेट्स को सिर्फ 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. एप्लीकेशन फॉर्म की फीस ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही मोड में जमा की जा सकती है.

इस तरह होगा उम्मीदवारों का चयन

Government teacher vacancy 2022: कैंडिडेट्स को अपनी एलिजिबिलिटी के आधार पर एप्लीकेशन फॉर्म जमा करना होगा. असिस्टेंट मौलवी और असिस्टेंट टीचर के पद पर नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को दो राउंड की भर्ती प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिसमें एक रिटेन एग्जाम होगा और दूसरा होगा इंटरव्यू राउंड।