नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, MTS के पदों पर निकली भर्ती, 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलेरी | sarkari naukri/government jobs

नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, MTS के पदों पर निकली भर्ती, 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलेरी

Government Jobs Recruitment : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2024 / 01:01 PM IST, Published Date : February 19, 2024/1:01 pm IST

नई दिल्ली : Government Jobs Recruitment : नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए 8 फरवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसकी लास्ट डेट 8 मार्च है। जो अभ्यर्थी इस इस नौकरी के लिए इच्छुक है वो चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण, प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा, प्रधान लेखा, कार्यालय विधान सभा, सचिवालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी, डीएसएसएसबी, आर्थिक और सांख्यिकी निदेशालय, योजना, प्रशिक्षण निदेशालय सहित विभिन्न विभागों के तहत एमटीएस के कुल 567 खाली पद भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें : Chandra Grahan 2024 Kab Lagega: इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, होली पर होगा असर? जानिए कब से लगेगा सूतक काल

नौकरी के लिए योग्यता व उम्र सीमा

Government Jobs Recruitment :  10वीं पास कैंडिडेट इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। योग्यता व उम्र सीमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

इतनी होगी आवेदन फीस

आवेदन फीस 100 रुपए निर्धारित की गई है। महिला, एससी व एसटी श्रेणी से संबंधित कैंडिडेट को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है यानी की इन वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

एमटीएस भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

Government Jobs Recruitment :  आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं
एमटीएस नोटिस के तहत दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
आवेदन पत्र भरें और डाक्यूमेंट अपलोड करें.
फीस जमा करें और सबमिट करें.

यह भी पढ़ें : Mayawati Latest News: इस अफवाह से परेशान हुई BSP सुप्रीमो मायावती.. ‘एक्स’ पर फिर से दी सफाई.. किये एक के बाद एक Tweet

ऐसे होगा अभ्यर्थियों का चयन

आवेदकों का चयन टियर 1 परीक्षा और डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के जरिए किया जाएगा। एग्जाम ऑनलाइन मोड में होगा। चयन बोर्ड परीक्षा के आयोजन की तारीख उचित समय पर बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम सूचित करेगा। एग्जाम के लिए सभी सफल आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी को 18000-56900 रुपए सैलरी मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp