Gram Panchayat Recruitment : Application start for Architect/Civil Engineer

ग्राम पंचायतों में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, 15 जून तक कर सकते हैं अप्लाई

Gram Panchayat Recruitment : Application start for Architect/Civil Engineer

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:17 AM IST, Published Date : June 10, 2022/4:13 pm IST

नई दिल्ली : Gram Panchayat Recruitment उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायतों में इन दिनों आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। पंचायती राज विभाग प्रदेश के ग्राम पंचायतों में आर्किटेक्ट/सिविल इंजीनियर के 1875 पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार के पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, prdfinance.up.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  राज्यसभा चुनाव: हरियाणा की दो सीटों के लिए मतदान, इस निर्दलीय विधायक ने नहीं डाला वोट 

Gram Panchayat Recruitment विभाग के नोटिस के मुताबिक, इन आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर को कार्य आधारित भुगतान के आधार पर इन्पैनल किया जाएगा। इन उम्मीदवारों को सम्बन्धित पंचायत के लिए किए गए कामों के अनुसार पारिश्रमिक दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आरंभ में तीन वर्ष के लिए इम्पैनल किया जाएगा। इसके बाद निर्धारित नियमों और आश्यकता के अनुसार दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Read more :  अगर आप भी चाहते हैं कोई न पढ़ सके आपकी WhatsApp चैट, तो अपनाएं ये तरीका, दूसरे ऐप भी हो जाएंगे सुरक्षित 

वहीं योग्यता की बात करें तो उत्तर प्रदेश पंचायत भर्ती के लिए आर्किटेक्ट / सिविल इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा या आर्किटेक्चर में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश पंचायत आर्किटेक्ट / इंजीनियर (सिविल) भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के शैक्षिक प्राप्तांकों और पूर्व-अनुभव के आधार पर तैयार की जाएगी। हर जिले के लिए अलग-अलग मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।