If you also want that no one can read your WhatsApp chat, then follow this

अगर आप भी चाहते हैं कोई न पढ़ सके आपकी WhatsApp चैट, तो अपनाएं ये तरीका, दूसरे ऐप भी हो जाएंगे सुरक्षित

no one can read your WhatsApp chat : WhatsApp आज के समय में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला प्राइमरी चैटिंग ऐप है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 10, 2022/4:02 pm IST

नई दिल्ली : no one can read your WhatsApp chat : WhatsApp आज के समय में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला प्राइमरी चैटिंग ऐप है। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर कोई इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप पर लोग दूसरों से जरुरी और पर्सनल बातें भी चैट के जरिए करता है। इस दौरान सभी को डर लगा रहता है कि कोई उनकी चैट पढ़ न ले।

यह भी पढ़े : हमारी सरकार ने गत आठ साल में स्वास्थ्य क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का प्रयास किया : मोदी 

कोई नहीं पढ़ पाएगा आपके चैट

no one can read your WhatsApp chat :  पब्लिक में चैट के दौरान कई बार ऐसा होता है कि आस-पास के लोग आपकी चैट पढ़ लेते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए है। इसके लिए आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। जब आप इस ऐप का उपयोग करोगे तो बगल में बैठा शख्स चाहकर भी आपके चैट्स को पढ़ नहीं पाएगा।

इसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से MaskChat-Hides Chat ऐप डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप इसका यूज अपने चैट्स को छिपाने के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : नूपुर शर्मा विवाद: दिल्ली जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता तक हंगामा, पुलिस पर पथराव, जुमे की नमाज के बाद गिरफ्तारी की मांग 

फ्री वर्जन होने के चलते देखने पड़ेंगे विज्ञापन

no one can read your WhatsApp chat :  नाम के अनुसार ही ये ऐप काम भी करता है। हालांकि, फ्री वर्जन होने की वजह से इस ऐप के साथ आपको विज्ञापन में भी देखने को मिलेंगे। अब बात कर लेते हैं इस ऐप की। MaskChat-Hides Chat ऐप आपके फोन की स्क्रीन पर एक डिजिटल पर्दा डाल देता है।

इससे आपके बदल में बैठे व्यक्ति को आपकी फोन स्क्रीन नहीं दिखाई देगी। इस वजह से आप बिना किसी बात की चिंता किए आसानी से चैट कर सकते हैं। ये ऐप WhatsApp के अलावा दूसरे ऐप जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी काम करता है।

यह भी पढ़े : आसमान से अचानक गायब हुआ हेलीकॉप्टर, सात लोग थे सवार, तलाश जारी 

जाने कैसे काम करेगा ये ऐप

no one can read your WhatsApp chat :  इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लें। इंस्टॉल होने के बाद आप इस ऐप को ओपन कर लें। ऐप ओपन होते ही आपको स्क्रीन पर फ्लोटिंग मास्क आइकन दिखेगा। जब आप स्क्रीन को दूसरों से छिपाना चाहते हैं तो इस फ्लोटिंग आइकन पर क्लिक करके इसे ऑन कर लें।

इसके बाद आपके फोन पर एक वॉलपेपर (डिजिटल पर्दा) आ जाएगा। इसके साइज को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इस वॉलपेपर को आप बदल भी सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें