Recruitment of PGT Teacher

सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका, पीजीटी टीचर के पदों पर निकली है भर्तियां, मिलेगी मोटी सैलरी, जल्द करें आवेदन

Great opportunity to become a government teacher, recruitment has come out for the posts of PGT teacher : आवेदन की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2023 है

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 05:49 PM IST, Published Date : January 17, 2023/5:49 pm IST

DSSSB Recruitment 2023: : सरकारी नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका। दिल्ली शिक्षा विभाग में पीजीटी टीचर्स की भर्ती निकली है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह भर्ती दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, DSSSB ने निकाली है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पीजीटी इकानॉमिक्स के पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करना चाहते है वे जल्द ही इस मौके का फायदा उठाए। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तिथि 1 फरवरी 2023 निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है।

यह भी पढ़े : प्रयागराज माघ मेला क्षेत्र में सेवा कार्य का संचालन कर रही ‘युवा चेतना’, संतों एवं श्रद्धालुओं को मिल रही राहत

Recruitment of PGT Teacher: कौन कर सकता है आवेदन

संबंधित विषय में मास्टर डिग्री के साथ एजुकेशन में डिग्री, डिप्लोमा अथवा संबंधित विषय में पीएचडी डिग्री धारक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परीक्षा का टाइम टेबल जारी, जानें कब से होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

Recruitment of PGT Teacher: आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 36 वर्ष से कम होनी चाहिए। हांलाकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़े : सस्ता स्कॉर्पियो! ऑटो वाले की कलाकारी देखकर तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आनंद महिंद्रा

DSSSB Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन टियर 1 परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जोकि कुल 300 अंकों की होगी. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी।

यह भी पढ़े : जलवायु, प्रकृति के लिए सालाना 3,000 अरब डॉलर की जरूरत को पूरा करने के लिए डब्ल्यूईएफ की नई पहल

कैसे करें आवेदन

Recruitment of PGT Teacher: उम्मीदवारों को DSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होग ।ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी से शुरू है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2023 है ।