Haryana Shikshak Bharti 2022: Recruitment on 18000 Post of Teacher

शिक्षक के लिए 18000 पदों पर होगी भर्ती, नवरात्रि के पहले दिन बेरोजगार युवाओं के लिए आई खुशखबरी

नवरात्रि के पहले दिन बेरोजगार युवाओं के लिए आई खुशखबरी! Haryana Shikshak Bharti 2022: Recruitment on 18000 Post of Teacher

Edited By: , September 26, 2022 / 11:58 AM IST

चंडीगढ़: Haryana Shikshak Bharti 2022 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि प्रदेश के विद्यालयों में जल्द ही 18 हज़ार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि इनमें से 11 हज़ार नियमित शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, वहीं सात हज़ार शिक्षकों की भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएगी।

Read More: नवरात्रि के पहले दिन से बरसने लगे पैसे! शेयर बाजार में दिखने लगी तेजी, जानें क्या है सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

Haryana Shikshak Bharti 2022 एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। गौरतलब है कि विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी (भाजपा-जेजेपी) सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।

Read More: सिंधिया की तरह भाजपा में होगी ’पायलट’ के प्लेन की लैंडिंग…राजस्थान में होगा खेला…? बन सकती है भाजपा की सरकार 

खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार राज्य में गुणवत्तापूर्ण स्कूली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि अभी तक दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को पांच लाख टैबलेट वितरित किए गए हैं, जबकि 2.5 लाख और टैबलेट जल्द ही प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाएं, अन्य बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए लगातार मेहनत कर रही है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक