JEE Main Session 2 Admit Card 2022 Release

JEE Main Session 2 Exam: जेईई मेन के दूसरे सेशन की परीक्षा का कल जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां देखें पूरा नोटिफिकेशन

JEE Main Session 2 Exam Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने जानकारी दी है कि जेईई मेन के दूसरे सेशन की परीक्षा 25 जुलाई से शुरू होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:45 PM IST, Published Date : July 20, 2022/11:36 pm IST

JEE Main Session 2 Exam Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने जानकारी दी है कि जेईई मेन के दूसरे सेशन की परीक्षा 25 जुलाई से शुरू होगी। यह जानकारी  एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा का आयोजन देश के 500 शहरों में और विदेश में 17 शहरों में आयोजित की जाएगी। जेईई मेन दूसरे सत्र की परीक्षा के लिए 629778 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यह भी पढ़ें :  सड़क पर ही शुरू हो गई दो मॉडल, करने लगी ऐसा काम, भड़की महिला ने सिखाया सबक 

एनटीए ने जारी नोटिस में छात्रों से कहा है कि वे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उस पर दिए गए सभी दिशा- निर्देश ध्यान से पढ़ लें। साथ ही एनटीए ने कहा है कि अगर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो, 011-40759000 पर संपर्क करें अथव  jeemain@nta.nic.in पर ईमेल करें ।

एनटीए ने जेईई मेन के दूसरे सेशन की परीक्षा तिथि के साथ एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख भी बता दी है। एनटीए के अनुसार, जेईई मेन 2022 के दूसरे सेशन का एडमिट कार्ड कल 21 जुलाई को जरी होगा। इसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर पर जाकर डाउनलो किया जा सकेगा। उम्मीदवार अपने आवेदन क्रमांक एवं जन्म तिथि की मदद से उसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इसके अलावा NTA ने किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain@nta.nic.in पर विजिट करने की सलाह दी है। इससे पहले जेईई मेन सेशन 1 का आयोजन 23 जून से 29 जून 2022 तक किया गया था। फिलहाल उम्मीदवार एनटीए द्वारा जारी नोटिस पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

JEE Main Session 2 Admit Card 2022 Release Date Official Notice