डेढ़ लाख रुपए की नौकरी पाने का आखिरी मौका, मोटी रकम देकर विदेश भेज रही कंपनियां |

डेढ़ लाख रुपए की नौकरी पाने का आखिरी मौका, मोटी रकम देकर विदेश भेज रही कंपनियां

Last chance to get a job worth Rs 1.5 lakh: आपको बता दें हमास से जारी युद्ध के कारण इजरायल ने हजारों फिलिस्तीनी कामगारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में इजरायल में कामगारों की कमी हो गई जिसके बाद इजरायल ने हजारों की संख्या में भारतीय श्रमिकों की भर्ती की है।

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2024 / 04:00 PM IST, Published Date : February 25, 2024/3:59 pm IST

Last chance to get a job worth Rs 1.5 lakh : लखनऊ: उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए डेढ़ लाख रुपए की नौकरी पाने का आज आखिरी मौका है। जोकि 28 फरवरी से लखनऊ के अलीगंज की आईटीआई में इजरायल की कंपनियां भारतीय युवकों की भर्ती कर रही हैं। उसका आज अंतिम दिन डाटा फीडिंग का है। जो भी श्रमिक इजरायल जाना चाहते हैं डेढ़ लाख रुपए की नौकरी के लिए उनके लिए आज आखिरी दिन है।

आपको बता दें हमास से जारी युद्ध के कारण इजरायल ने हजारों फिलिस्तीनी कामगारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में इजरायल में कामगारों की कमी हो गई जिसके बाद इजरायल ने हजारों की संख्या में भारतीय श्रमिकों की भर्ती की है। इजरायल की कंपनियां भारतीय श्रमिकों को मोटी सैलरी पर काम पर ले गई है। इसी के तहत पहले राउंड में कुल 4972 श्रमिकों को चुन लिया गया है। अब सेकंड राउंड शुरू हो रहा है। सेकंड राउंड में जितने भी श्रमिक ऑनलाइन पोर्टल पर अपना डाटा फीड करना चाहते हैं वो आज शाम 5:00 बजे तक कर सकते हैं। इसके बाद किसी का भी डाटा फीड नहीं किया जाएगा।

read more:  लोकसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ की इन 5 सीटों पर बदले जाएंगे प्रत्याशी? नामों का ऐलान जल्द

28 फरवरी से होगा दूसरा राउंड

डायरेक्टर एंप्लॉयमेंट के अनुसार 28 फरवरी तक जिनका डाटा फीड हो जाएगा उन्हें सारे नंबर अलॉट कर दिए जाएंगे। वहीं स्किल टेस्ट का सेकंड राउंड आईटीआई अलीगंज में ही होगा। उन्होंने बताया कि आज डाटा फीडिंग में पासपोर्ट, आधार कार्ड, पीवीआर रिपोर्ट और चिकित्सा परीक्षण रिपोर्ट ऑनलाइन फीड करना होगा, श्रम विभाग के ऑनलाइन पोर्टल पर यह सब कुछ फीड होगा।

read more:  MP me Ghoomne ki Jagha: एमपी के ये दो गांव की सैर कर भूल जाएंगे अच्छे-अच्छे हिल स्टेशन, यहां आकर दिल हो जाएगा बाग-बाग

जिन श्रमिकों का आज डाटा फीड होगा, वही 28 फरवरी को आईटीआई अलीगंज में दूसरे राउंड के लिए जा सकेंगे, जिनका डाटा फीड नहीं हो पाएगा उन्हें वहां स्किल टेस्ट में बैठने की इजाजत नहीं होगी। सेकंड राउंड के बाद जो लोग चुने जाएंगे फिर उन्हें भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी। आईटीआई अलीगंज के प्रिंसिपल राजकुमार यादव ने बताया कि 28 फरवरी से 8 मार्च तक श्रमिक अभ्यर्थियों को शटरिंग कारपेंटर, आयरन वेंडिंग और सेरेमिक टाईल, प्लास्टरिंग का व्यवसायिक का स्किल टेस्ट होगा।