New Vacancy in Food Department : Bumper Recruitment in FCI

फिर आने वाली है बंपर वैकेंसी, खाद्य विभाग में 5 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल

New Vacancy in Food Department : Bumper Recruitment in FCI

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2023 / 11:17 PM IST, Published Date : June 1, 2023/10:04 pm IST

नई दिल्ली : New Vacancy in Food Department  सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) श्रेणी दो और तीन के अंतर्गत 5,159 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी करेगा। इन पदों के लिये विज्ञापन पिछले साल आये थे। खाद्य मंत्रालय ने एक सरकारी बयान में कहा कि एफसीआई ‘‘हाल के वर्षों में नियुक्ति के मामले में अग्रणी रहा है। निगम हर साल बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती करता है।’’

Read More : गौठान बना नियमित आमदनी का जरिया, छत्तीसगढ़ की महिलाएं हो रही आत्मनिर्भर… 

New Vacancy in Food Department  बयान में कहा गया है, ‘‘विभिन्न श्रेणियों (श्रेणी एक, दो, तीन और चार) के तहत पदों को नियमित रूप से विज्ञापित किया जा रहा है। एफसीआई ने वर्ष 2020 के दौरान श्रेणी तीन के अंतर्गत 3,687 अधिकारियों, वर्ष 2021 के दौरान श्रेणी II के 307 और श्रेणी I के 87 अधिकारियों की नियुक्ति की है।’’ एफसीआई ने वर्ष 2022 में श्रेणी दो और तीन के 5,159 पदों के लिये विज्ञापन दिया था।

Read More : पलक झपकते ही बकरी चुराकर भागने लगे चोर, ग्रामीणों ने रंगेहाथों पकड़ा, फिर कर दी जमकर धुनाई 

बयान में कहा गया है, ‘‘11.70 लाख उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया है। दो चरणों में ऑनलाइन परीक्षा पहले ही पूरी हो चुकी है। इसके अलावा, भर्ती प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और जल्द ही समाप्त होने की संभावना है।’’ एफसीआई, खाद्यान्न की खरीद और वितरण के लिए सरकार की नोडल एजेंसी है।

 
Flowers