NTPC Bharti: एटीपीसी में निकली भर्ती, 90,000 तक मिलेगी सैलरी, बिना परीक्षा होगा चयन |

NTPC Bharti: एटीपीसी में निकली भर्ती, 90,000 तक मिलेगी सैलरी, बिना परीक्षा होगा चयन

NTPC Recruitment: Recruitment in ATPC: खाली पड़े पदों के लिए चयन प्रक्रिया साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के जरिए होगी, जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे दिए गए आयु सीमा, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, सैलरी और शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 28, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : October 28, 2023/4:22 pm IST

NTPC Recruitment 2023 Notification: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतर मौका आया है, इसके लिए NTPC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 5 वर्षों के लिए 50 एक्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है, इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक लोग NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन के के लिए अंतिम तिथि 10 नवंबर है।

ऐसे होगी भर्ती

खाली पड़े पदों के लिए चयन प्रक्रिया साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के जरिए होगी, जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे दिए गए आयु सीमा, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, सैलरी और शैक्षणिक योग्यता के बारे में नीचे विस्तार से पढ़ सकते हैं।

read more:  CM भूपेश ने रख दिया रविशंकर प्रसाद की दुखती रग पर हाथ! बोले- मोदी ने पद से क्यों हटाया बताएं? रमन सिंह को उल्टा लटकाने की जरूरत

एनटीपीसी के लिए आवेदन शुल्क जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये है, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Sarkari Naukri 2023 NTPC Recruitment 2023, NTPC Bharti

योग्यता एवं आयु सीमा

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए, साथ ही डिजाइन, कंस्ट्रेक्शन या ऑपरेशनल और रखरखाव में 100 मेगावाट या उससे अधिक की स्थापित क्षमता वाले संयुक्त चक्र विद्युत परियोजना/संयंत्र में योग्यता के बाद न्यूनतम 02 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

read more: MP Congress Star Campaigner List 2023: एमपी कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, खरगे सहित इन 40 नेताओं को मिली जगह

एग्जीक्यूटिव के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा आवेदन की अंतिम तिथि तक 35 वर्ष है, हालांकि, आरक्षित वर्ग (एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम) उम्मीदवारों को सरकार के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

ऐसे होगा चयन

एनटीपीसी 2023 चयन दो भागों में किया जाएगा, पहला इंटरव्यू और दूसरा डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन। नौकरी मिलने पर चयनित उम्मीदवारों को 90,000 रुपये की मासिक कंसोलिडेटेड राशि दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, कंपनी आवास/एचआरए, रात्रि पाली मनोरंजन भत्ता, और स्वयं, पति/पत्नी और दो बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधा भी दी जाएगी।