एक सितंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, इस राज्य सरकार ​ने लिया बड़ा फैसला |

एक सितंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, इस राज्य सरकार ​ने लिया बड़ा फैसला

हरियाणा में एक सितंबर से स्‍कूलों में चौथी व 5वीं की क्लास लगाई जाएंगी। राज्‍य सरकार ने स्‍कूलों को इन्‍हें फिर से खोलने की मंजूरी दे दी है। राज्‍य में कोरोना संक्रमण में आई कमी को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 26, 2021/8:00 am IST

चंडीगढ़। Primary schools reopen : हरियाणा में एक सितंबर से स्‍कूलों में चौथी व 5वीं की क्लास लगाई जाएंगी। राज्‍य सरकार ने स्‍कूलों को इन्‍हें फिर से खोलने की मंजूरी दे दी है। राज्‍य में कोरोना संक्रमण में आई कमी को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: गायक, फिल्मकार, अभिनेताओं के लिए तालिबान का फरमान, इस्लामी शरिया के अनुसार करें अपना पेशा

Primary schools reopen : हरियाणा सरकार पहले ही 12 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षाओं को स्‍कूल से चलाने की इजाजत दे चुकी है। राज्‍य शिक्षा मंत्री कंवल पाल ने बताया कि चौथी व पांचवीं कक्षाएं कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करते हुए ही खोजी जाएंगी। इसके अलावा अभिभावकों की सहमति के बाद ही स्‍टूडेंट्स को स्‍कूल आने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Krishna Janmashtami Puja Samagri List 2021: 30 अगस्त को मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानें पूजन विधि और सामग्री

राज्‍य सरकार ने कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन क्‍लास शुरू करने के लिए 23 जुलाई को मंजूरी दी थी सरकार की ओर से कहा गया है कि स्‍कूलों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करना होगा। इनमें ग्‍लव्‍स पहनना, मास्‍क का प्रयोग, हैंड सेनिटाइजर का इस्‍तेमाल और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बनाए रखना शामिल है। इसके अलावा समय-समय पर स्‍कूलों का भी सेनिटाइजेशन भी कराना होगा।

 
Flowers