High Court Vacancy 2022 : Bumper Bharti Junior Assistant and Clerk

ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, हाईकोर्ट में 2756 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : Rajasthan High Court Vacancy 2022 : Bumper Bharti Junior Assistant and Clerk Grade-II

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:21 PM IST, Published Date : August 24, 2022/3:11 pm IST

जयपुरः Rajasthan High Court Vacancy 2022 सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट में इन दिनों जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड-II पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां कुल 2756 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर शाम 5 बजे तक है। आप एग्जाम फीस 23 सितंबर 2022 रात 11।59 बजे तक जमा कर सकते हैं। अभ्यर्थी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं।

Read more : Vikram Vedha Teaser: विक्रम वेधा का टीजर आउट, बॉलीवुड के ये दिग्गज अभिनेता एक साथ करेंगे स्क्रीन शेयर 

Rajasthan High Court Vacancy 2022 भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन पदों पर भर्ती की जाएगी उनमें जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट (राजस्थान हाईकोर्ट) पोस्ट पर 320, क्लर्क ग्रेड II (राजस्थान स्टेट जुडिशियल अकैडमी) पोस्ट पर 4, जूनियर असिस्टेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) पोस्ट पर 18, क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) नॉन टीएसपी पोस्ट पर 1985, क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) टीएसपी पोस्ट पर 69, जूनियर असिस्टेंट नॉन टीएसपी (जिला लीगल सर्विसेज) पोस्ट पर 343 व जूनियर असिस्टेंट (जिला लीगल सर्विस ) टीएसपी पोस्ट पर 17 पद शामिल है।

Read more : देश में सबसे बेहतर है छत्तीसगढ़ पुलिस की परफॉर्मेंस, इन जिलों में बनेंगे नए जेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ली समीक्षा बैठक 

एजुकेशन क्वॉलिफिकेशन की करें तो इसमें अप्लाई करने वाले के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से किसी विषय में बैचलर डिग्री अनिवार्य है। इसके अलावा उसे कंप्यूटर की भी जानकारी हो। इस वैकेंसी में अप्लाई करने वाले की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। हालांकि राजस्थान के मूल निवासी को उम्र में कुछ छूट दी जाएगी।

Read more : नींद में युवक ने काट डाला अपना ही प्राइवेट पार्ट, आंख खुली तो दंग रह गए परिजन

ऐसे होगी भर्ती

इस भर्ती में कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट में आए मार्क्स के आधार पर ही चुना जाएगा। इन दोनों ही टेस्ट में पास होने वाले को उत्तीर्ण माना जाएगा। बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित कुल 300 अंकों की परीक्षा होगी। इसे 2 घंटे में सॉल्व करना होगा। राहत की बात ये है कि इस परीक्षा में किसी भी तरह की कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है। टाइपिंग में स्पीड और एक्युरेसी को देखा जाएगा।