Sarkari bank recruitment

Sarkari naukri: सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी जबरदस्त सैलरी…

Sarkari bank recruitment: सरकारी बैंक की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। ये भर्तियां ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए हैं..

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : November 30, 2023/2:47 pm IST

Sarkari bank recruitment: नई दिल्ली। सरकारी बैंक की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। सरकारी बैंक में युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है। खास बात यह है कि ये भर्तियां ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए हैं, जो भी ग्रेजुएशन पास हो और उसकी उम्र 30 वर्ष से अधिक न हो। वे लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी हाल ही में एसबीआई सीबीओ अधिसूचना 2023 पीडीएफ भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जारी की गई है।

Read more: Feng Shui Tips: करियर में तरक्की के लिए फॉलो करें फेंगशुई के ये खास टिप्स…

बता दें कि आज से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी और 12 दिसंबर को समाप्त होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में भर्तियां निकली हैं। इसके तहत कुल 5 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां होनी हैं। आवेदन करने से पहले अभ्‍यर्थियों को SBI की वेबसाइट sbi.co.in पर दी गई।

जानें आयु सीमा

एसबीआई के सर्किल बेस्‍ड ऑफिसर के पदों पर अप्‍लाई करने वाले अभ्‍यर्थी की न्‍यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। बता दें कि आरक्षित वर्ग के अभ्‍यर्थियों को आयुसीमा में जो छूट मिलती है।

SBI में निकली 5 हजार से अधिक भर्तियां

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं। कुल 5 हजार 280 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, इसके लिए अभ्‍यर्थी को किसी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए या अगर किसी ने इंटीग्रेटेड डिग्री की हो वह भी इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकता है।

Read more: NCL ITI Apprentices Merit List 2023: CIL अपरेंटिस भर्ती 2023 का मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक… 

जानें कैसे होगा सेलेक्शन और कितनी होगी सैलरी

Sarkari bank recruitment: SBI में सर्किल बेस्‍ड ऑफिसर के पदों पर चयन के लिए अभ्‍यर्थियों को ऑनलाइन टेस्‍ट देना होगा। इसके मेरिट के आधार पर इंटरव्‍यू की लिस्‍ट तैयार होगी। इंटरव्‍यू में सफल अभ्‍यर्थियों को चयनित माना जाएगा। एसबीआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सेलेक्‍ट होने वालों को 36000 सैलरी मिलेगी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp