High Court Recruitment 2024: हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन... | Stenographer Recruitment

High Court Recruitment 2024: हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन…

Recruitment for stenographer post: हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन...

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2024 / 06:08 PM IST, Published Date : May 9, 2024/6:08 pm IST

Stenographer Recruitment : गुजरात। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बपंर भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन के अनुसार गुजरात हाईकोर्ट ने इंग्लिश स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाना होगा। बता दें, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 26 मई निर्धारित की गई है।

Read more: Tamil Nadu Firecracker Factory Blast: पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, कई अन्य घायल… 

शैक्षणिक योग्यता

इंग्लिश स्टेनोग्राफर ग्रेड- II पद के लिए, उम्मीदवारों के पास 120 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। उनकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए लेकिन आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी तरह, इंग्लिश स्टेनोग्राफर ग्रेड-III पद के लिए, उम्मीदवारों को इंग्लिश शॉर्टहैंड में 100 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग गति के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री की होनी चाहिए।

जरूरी तारीख

स्टेनोग्राफर ग्रेड पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मई निर्धारित की है।

उम्र सीमा

इंग्लिश स्टेनोग्राफर ग्रेड- II पद के लिए लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी तरह, इंग्लिश स्टेनोग्राफर ग्रेड-III पद के लिए कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

जानें- कैसे होगा सिलेक्शन?

Stenographer Recruitment : स्टेनोग्राफर ग्रेड पद के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिसका आयोजन 16 जून 2024 को किया जाएगा।

Read more: Lok Sabha Chunav 2024: ‘मंगलसूत्र छीनने के लिए भाजपा जिम्मेदार…’, जानें कांग्रेस ने और क्या-क्या लगाए आरोप? 

इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें डाउनलोड

स्टेप 1- इंग्लिश स्टेनोग्राफर के पदों के लिए सबसे पहले गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- अब होम पेज पर ‘Gujarat High Court Stenographer‘ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब आवेदन फॉर्म को भरना शुरू कर दीजिए और मांगी गई जानकारी भरें।

स्टेप 4- अब जरूरी डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें।

स्टेप 5- आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लीजिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp